नई दिल्ली, टेक डेस्क। Happy Navratri 2019 के साथ ही देश में त्योहारों की शुरूआत हो गई है और ऐसे में अगर आप अपने दोस्तों और परिवारजनों को नवरात्री विश करना चाहते हैं तो उसके लिए WhatsApp stickers का उपयोग कर सकते हैं। इस फेस्टिवल सीजन में WhatsApp ने नौ देवियों पर आधारित stickers बनाएं हैं जिन्हें आप नवरात्रों में नौ दिनों तक अलग-अलग उपयोग कर सकते हैं। 

आमतौर पर WhatsApp प्रत्येक त्योहार को सेलिब्रेट और विश करने के लिए stickers बनाता है। त्योहारों पर विश करने के लिए फेस्टिवल थीम पर आधारित stickers और animations यूजर्स को भी काफी पसंद आते हैं। आप केव​ल एक stickers भेजकर ही त्योहार की शुभकामना दे सकते हैं। इसके लिए लंबा-चौड़ा मैसेज लिखने की जरूरत नहीं है। Happy Navratri 2019 के भी वाहट्सऐप ने कुछ स्टीकर्स तैयार किए हैं जिन्हें आप डाउनलोड करके आसानी से उपयोग क सकते हैं। 

ऐसे करें WhatsApp stickers डाउनलोड 

अगर आप WhatsApp stickers डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके ​लिए आपना WhatsApp अकाउंट ओपन करें जिसमें WhatsApp चैट ओपन करने पर आपको नीचे sticker icon दिखाई देगा। वहां क्लिक करने के बाद आप sticker एड कर सकते हैं। अगर वहां नवरात्री स्टीकर्स शो नहीं हो रहे तो आप सर्च में जाकर देख सकते हैं। सर्च में Navratri 2019 में आपको सभी स्टीकर्स दिखाई देंगे।  

यदि आप अधिक स्टीकर्स का उपयोग करना चाहते हैं उसके लिए Play Store पर मौजूद स्टीकर्स ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। जिसमें आपको अलग तरह के इमोजी, स्टीकर्स और animations मिलेंगे। WhatsApp अपने यूजर्स की सुविधा के लिए आए दिन कोई नया फीचर पेश करता है। बता दें कि पिछले दिनों WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करने के लिए नया फीचर रोलआउट किया गया था। इसके बाद एंड्राइड यूजर्स के लिए एक और नए फीचर Hide mute status का बीटा वर्जन भी रोलआउट किया गया जिसकी मदद से यूजर्स अपने mute status को हाइड कर सकेंगे।  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस