Move to Jagran APP

Sony PlayStation 5 की कीमत भारत में बढ़ी, लगा गेमर्स को बड़ा झटका,जानिये नई कीमत

Sony PlayStation 5 के दीवानों की पूरी दुनिया में कमी नहीं है. भारत में भी PlayStation 5 की इतनी मांग है कि स्टॉक आते ही ख़त्म हो जाता है.लेकिन अब कंपनी ने PS 5 की कीमत अब बढ़ा दी है. जानिये इसकी नई कीमत. .

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2022 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 04:37 PM (IST)
Sony PlayStation 5 की कीमत भारत में बढ़ी, लगा गेमर्स को बड़ा झटका,जानिये नई कीमत
Sony PlayStation 5 Photo Credit- Sony India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony ने PlayStation 5 की कीमत भारत में अब बढ़ा दी है। कंपनी ने PS5 और PS5 डिजिटल एडिशन दोनों की कीमतों में 12।5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। गौरतलब है प्रतिद्वंदी कंपनी Microsoft भारत में पहले ही लगातार 3 बार अपने गेमिंग डिवाइस Xbox सीरीज X और सीरीज S कंसोल की कीमत बढ़ा चुकी है। जिसके बाद अब सोनी ने भी अपने प्लेस्टेशन 5 की कीमत बढ़ाई है।

loksabha election banner

Sony PlayStation 5 की नई कीमत

Sony PlayStation 5 की कीमत 49,990 रुपये थी जो अब 10 प्रतिशत बढ़कर 54,990 रुपये हो गई है। तो वहीं PlayStation 5 के डिजिटल एडिशन की कीमत 39,990 रुपये थी जो 12।5 प्रतिशत बढ़कर अब 44,990 रुपये हो गई है। हालांकि बड़ी हुई कीमतों के बावजूद भी PS 5 के दोनों मॉडल की उपलब्धता सीमित ही है।

सिर्फ भारत ही नहीं इन देशों में भी बढ़ी है कीमत

यहाँ ये भी बता दें कि सोनी ने प्लेस्टेशन 5 की कीमत सिर्फ भारत में ही नहीं बढ़ाई है बल्कि और भी कई देशों में बढ़ाई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनी ने जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूके,चीन, मैक्सिको, अफ्रीका, मध्य पूर्व और यूरोप के कुछ देशों में अपने PS 5 की कीमत बढ़ा दी है। सोनी जापान की कंपनी है लेकिन गौरतलब है कि कंपनी ने प्लेस्टेशन 5 की कीमत सबसे ज्यादा 21 से 24 प्रतिशत के रूप में वहीं बढ़ाई है।

क्यों बढ़ रही है कीमतें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Sony PlayStation 5 की बढ़ती कीमतों का कारण मुद्रा में नकारात्मक उतार-चढ़ाव बताया जा रहा है।

Sony PlayStation 5 के फीचर्स

Sony PlayStation 5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 120 fps पर 8K गेमिंग सपोर्ट देता है। इसके अलावा यह 4K टीवी गेमिंग सपोर्ट के लिए भी आता है। गेमिंग के लिए इसमें 120 Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। कंपनी ने इसमें HDR TV का फीचर भी दिया है।  

यह भी पढ़ेंSony PlayStation VR2: गेमर्स के लिए खुशखबरी! सोनी ला रहा नया प्लेस्टेशन, जानिए कब होगा लांच

Apple अपने वॉयस असिस्टेंट Siri की कमांड में कर सकता है बदलाव,जानिए क्या हो सकती है नई कमांड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.