Move to Jagran APP

बर्थडे गिफ्ट आइडिया देने से लेकर ट्रिप प्लान करने तक, Snapchat का AI Chatbot करेगा यूजर्स की मदद

Snapchat AI chatbot अगर आप स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपका दिल खुश कर सकती है। यूजर्स ऐप के Snapchat AI chatbot का इस्तेमाल कर सकते हैं। अभी तक यह सुविधा केवल पेड यूजर्स को मिल रही थी। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 25 May 2023 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 07:53 AM (IST)
बर्थडे गिफ्ट आइडिया देने से लेकर ट्रिप प्लान करने तक, Snapchat का AI Chatbot करेगा यूजर्स की मदद
Snapchat AI chatbot is available in India, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया था। कंपनी ने कहा था कि बहुत जल्द दुनिया भर के यूजर्स के लिए कंपनी अपने एआई चैटबॉट को पेश करने जा रही है।

loksabha election banner

कौन से यूजर्स कर सकते हैं My AI chatbot का इस्तेमाल?

स्नैपचैट का एआई चैटबॉट माय एआई चैटबॉट (My AI chatbot) रोलआउट के प्रॉसेस में है। अलग-अलग देशों में स्नैपचैट के यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट हो रहा है। इसी कड़ी में अब भारत का नाम भी जुड़ गया है। 

अगर आप भी स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपका दिल खुश कर सकती है। आप अपने स्मार्टफोन पर स्नैपचैट में माय एआई चैटबॉट (My AI chatbot)का इस्तेमाल कर सकते हैं।दरअसल स्नैपचैट का यह फीचर अभी तक केवल ऐप के पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध था।

मालूम हो कि कंपनी की ओर से यह फीचर एक एक्सपेरिमेंटल एआई पावर्ड चैटबॉट है, जिसे खास कर स्नैपचैट के यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है।

किन कामों में मदद करेगा स्नैपचैट का My AI chatbot?

स्नैपचैट का माय एआई चैटबॉट (My AI chatbot) यूजर्स के लिए कई मायनों में खास माना जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्नैप मैप और लेंस पर रिकमेंडेशन लेने, बर्थ डे गिफ्ट आईडिया लेने, ट्रिप प्लान में मदद लेने जैसे कई दूसरे काम कर सकेंगे। स्नैपचैट यूजर्स माय एआई को खुद की पसंद का यूनिक नेम भी दे सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स अपने चैट्स के लिए अपनी पसंद का वॉलपेपर भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

क्या हैं स्नैपचैट माय एआई चैटबॉट की खूबियां

दरअसल स्नैपचैट माय एआई चैटबॉट ओपनएआई के पॉपुलर चैटबॉट चैटजीपीटी की खूबियों से लैस है। यह हजारों बिटमोजी वेरिएशन के साथ आता है।

इतना ही नहीं, हर यूजर की पसंद के हिसाब से यूजर को कस्टमाइजेशन के भी ऑप्शन देता है। ऐप यूजर्स एआई के लिए खुद कस्टम बिटमोजी को डिजाइन कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर माय एआई को स्नैप भेजने और चैट रिप्लाई पाने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.