Move to Jagran APP

Year End 2022: इस साल बेहतरीन डिजाइन के साथ लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन, लिस्ट में शामिल हैं ये मॉडल

ये साल खत्म होने जा रहा है और स्मार्टफोन कंपनियों ने कई बेहतरीन स्मार्टफोन्स लॉन्च किए है। आज हम ऐसे फोन्स की बात करेंगे जो अपने यूनिक डिजाइन और लुक के लिए 2022 में काफी चर्चा में रहें। इसमें Nothing Phone(1) और Vivo V25 Pro भी शामिल हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Sat, 10 Dec 2022 11:14 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2022 11:35 AM (IST)
Year End 2022: इस साल बेहतरीन डिजाइन के साथ लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन, लिस्ट में शामिल हैं ये मॉडल
Smartphone launched with unique design in 2022, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल 2022 टेक लॉन्चिंग को लेकर काफी बेहतरीन साल रहा है। इस साल कई ऐसे डिवाइस लॉन्च हुए हैं, जिनमें ऐसे फीचर्स दिए गए है, जो पहले कभी नहीं देखे गए। इसके अलावा कंपनी ने डिजाइन को लेकर भी कुछ ऐसे बदलाव किए है, जो पहली बार देखे गए हैं। इस साल आपको कई अनोखे डिजाइन और लुक देखने को मिले हैं। इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं, तो आइये इनके बारे में जानते हैं।

prime article banner

Nothing Phone(1)

2022 में हजारों 5G फोन लॉन्च किए गए थे। लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे थे, जिनका डिजाइन इतना अलग और बेहतरीन था कि हर कोई इनकी तरफ आकर्षित हुआ। Nothing Phone (1) इस लिस्ट में सबसे आगे है। यह इस साल का सबसे अनोखा फोन है जिसकी डिजाइन चर्चा का विषय रही है।

लॉन्च होने के काफी समय पहले से इसकी डिजाइन को हाइलाइट किया गया था। इसमें मकैनिकल एलिमेंट और LED स्ट्रिप्स के साथ ट्रांसपेरेंट बैक पैनल डिजाइन दिया गया है। ये इस साल के बेहतरीन डिजाइन और लुक स्मार्टफोन के लिस्ट में सबसे आगे है और इसकी कीमत 30,000 रुपये से कम है।

यह भी पढ़ें- 2023 में आ रहे हैं Samsung के ये शानदार स्मार्टफोन, पहले से होंगे कितने अलग

Realme GT 2 Pro

रियलमी जीटी 2 प्रो में भी आपको यूनिक डिजाइन वाला बैक पैनल दिया गया है, जो सफेद कैनवास की तरह दिखता है। कंपनी ने बताया कि यह डिजाइन पेपर से प्रेरित है, जिसके बैक पैनल पर आप एक पेंसिल का उपयोग करके कुछ भी बना सकते हैं और इसे मिटाने के लिए इरेज़र का उपयोग भी कर सकते हैं।

यह वास्तव में बहुत अच्छा है। इसमें आपको मैट फिनिश दी गई है, जिससे बेहतरीन ग्रिप मिलती है।बता दें कि इसे प्योर व्हाइट कलर में लॉन्च किया गया था।

Vivo V25 Pro

Vivo V25 में कंपनी ने कलर चेंजिंग बैक पैनल पेश किया है , जिसके सूरज की रोशनी में आने पर रियर पैनल का रंग एक अलग शेड में बदल जाता है। ऐसे में जब आप बाहर धूप में होंगे, तो आप वास्तव में इसके फोन के कलर में बदलाव देख पाएंगे। बता दें कि यह डिवाइस काफी स्लीक और स्लिम भी है।

 इस फोन को एक हाथ से हैंडल करना काफी आसान हो जाता है, क्योंकि ये वजन में काफी हल्का है। Vivo V25 Pro में AMOLED पैनल के साथ ज्यादा स्क्रीन स्पेस है, जो बेहतर कंटेंट व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है।

Google Pixel 7

Google Pixel 7 सीरीज में आपको काफी क्लासी डिजाइन मिलता है, जो इसे औप स्मार्टफोन्स से अलग बनाता है। Pixel 7 और 7 Pro में गोल्ड स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ ग्लॉसी ग्लास बैक है। कंपनी ने इन्हें क्लासिक ब्लैक और व्हाइट रंगों में लॉन्च किया।

Samsung Galaxy S22 Ultra

सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा सबसे शानदार फोन में से एक है, जिसे हर कोई पसंद करता है। इसमें कैमरा के लिए कोई कैमरा मॉड्यूल नहीं है। कंपनी ने इसमें सिर्फ सेंसर को बैक पैनल रखा है। इसमें आपको फैबलेट-जैसी डिज़ाइन और AMOLED डिस्प्ले की सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें- फ्री में खेलना चाहते हैं Netflix के गेम, तो यहां जानें तरीका, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.