Move to Jagran APP

फ्री में खेलना चाहते हैं Netflix के गेम, तो यहां जानें तरीका, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

Netflix भारत में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले OTT प्लेटफॉर्म में से एक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस पर कुछ गेम्स भी खेल सकते हैं? जी हां अगर आपके पास इसका सब्सक्रिप्शन है तो आप कुछ फ्री गेम्स को डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 07:28 PM (IST)
फ्री में खेलना चाहते हैं Netflix के गेम,  तो यहां जानें  तरीका, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Process to download and play Netflix games, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Netflix के भारत में लगभग 14 लाख सब्सक्राइबर है, वैसे तो लोग मूवीज और बेव सीरीज आदि देखने लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन आप इसपर गेम भी खेल सकते हैं। जी हां कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है और गेमिंग की ओर भी बढ़ रही है। इसका उद्देश्य है कि यह Xbox और Sony Playstation की तरह अपनी पूरी गेम लाइब्रेरी तैयार करे। लेकिन अभी यह एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफ़ोन के लिए Google Play और ऐपल ऐप पर नो-फ्रिल्स, आर्केड गेम का ऑप्शन देता है। तो आइये जानते हैं कि ये कैसे काम करता है।

loksabha election banner

कैसे खेलें Netflix गेम्स

कंपनी के पास गेम की पूरी एक लाइब्रेरी है, जिसको Google Play और Apple App Store पर एक्सेस किया जा सकता है। नेटफ्लिक्स का कहना है कि इसके गेम आईफोन, टैबलेट, एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट और यहां तक कि आईपॉड टच पर भी खेले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Apple iPhone 13 पर मिल रहा 28000 रुपये से अधिक का डिस्काउंट, यहां जानें क्या हैं ऑफर्स

नहीं मिलेंगे  ऐड्स

बता दें कि इन गेम्स को आप बिना ऐड के खेल सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको कोई अन्य फीस नहीं देनी होगी और न ही कई इन-ऐप खरीदारी करने की जरूरत है। ये टॉपिक आपकी नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन का हिस्सा होते हैं।

इसका मतलब है कि आपको इन गेम्स को खेलने के लिए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन जरूरी होगा। फिलहाल, नेटफ्लिक्स में 40 गेम्स है, जिनको आप खेल सकते हैं। हम आपको कुछ पॉप्युलर गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Stranger Things: 1984

यह गेम नेटफ्लिक्स की लोकप्रिय स्ट्रेंजर थिंग्स सीरीज को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह एक एडवेंचर गेम है। इसको आप डाउनलोड कर आसानी से खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें - लगभग 150 करोड़ निष्क्रिय खातों को डिलीट करेगा Twitter, जानिए क्या है Elon Musk का प्लान

Heads Up! Netflix Edition

यह एक पार्टी गेम है, जो खासकर नेटफ्लिक्स मेंबर्स के लिए बना है। यह एक charades गेम है। जिसमें एक खिलाड़ी डिवाइस को अपने माथे पर तब तक रखता है जब तक कि अन्य खिलाड़ी टाइटल का अनुमान नहीं लगा लेते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.