नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपनी A सीरीज की हैंडसेट्स की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने बताया है कि महज 40 दिनों में ही इस सीरीज की 20 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। इस बिक्री से कंपनी को 50 करोड़ डॉलर यानी करीब 3,500 करोड़ रुपये का रेवन्यू आया है। Samsung के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रंजीवजीत सिंह ने बताया कि कंपनी ने अपने लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए थे हम उससे आगे निकलने की ओर अग्रसर हैं।

Samsung A सीरीज को मिला अच्छा रिस्पॉन्स:

रंजीवजीत सिंह ने कहा कि A सीरीज के तहत कंपनी लॉन्च किए गए A50, A30 और A10 स्मार्टफोन्स को छोटे शहरों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी को भरोसा है कि वो अपने लक्ष्य तक जरूर पहुंचेगी। कंपनी ने 4 बिलियन सेल का लक्ष्य तय किय है। कंपनी ने बताया है कि उन्होंने हर तरह के यूजर्स के लिए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इनमें सस्ते और महंगे दोनों तरह की डिवाइस शामिल हैं। अपने A सीरीज के आगे बढ़ाते हुए कंपनी जल्द ही तीन और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Samsung ने अपनाई ऑफलाइन रणनीति:

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक के मुताबिक, A सीरीज के स्मार्टफोन्स को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने ऑफलाइन मार्केट में बेहतर स्ट्रैटजी अपनाई है। Samsung को भारतीय मार्केट में Xiaomi कड़ी टक्कर दे रही है। ऐसे में Samsung को इस स्ट्रैटजी को बनाए रखने की जरुरत है। हालांकि, Xiaomi की रणनीति भी काफी आक्रमक है।

Samsung Galaxy A और Samsung Galaxy M सीरीज के हाल ही में कई स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च हुए हैं। ये स्मार्टफोन मिड और बजट रेंज के यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए हैं। इन स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Click Here to Buy on Amazon

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर-दिसंबर Samsung 22 फीसद शेयर के साथ दूसरे नंबर पर थी। वहीं, Xiaomi 27 फीसद के साथ पहले पायदान पर थी। तरुण पाठक का कहना है कि अगर Samsung इसी तरह चलती रहे तो वो Xiaomi को पीछे छोड़ एक बार फिर से मार्केट लीडर बन सकती है।

कंपनी कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स भी मार्केट में उपलब्ध करा रही है। इसी क्रम में Samsung ने भारतीय मार्केट में अपना नया हैंडसेट A2 Core लॉन्च कर दिया है। यह फोन एंड्रॉइड गो एडिशन पर काम करता है। यह फोन Galaxy J2 Core (SM-J260) का अपग्रेडेड वेरिएंट है जिसे पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था। Galaxy A2 Core की कीमत 5,290 रुपये है। इसे ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इस फोन को बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। यह फोन ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसके अलावा फोन में कई फीचर्स मौजूद हैं। इसके सभी फीचर्स की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy A2 Core भारत में ₹ 5290 में लॉन्च, एंड्रॉइड 9 पाई समेत ये हैं खासियतें

₹ 8000 से कम में Infinix लॉन्च करेगा ट्रिपल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन

Xiaomi Redmi Y3 India Launch: 24 अप्रैल को 32MP फ्रंट कैमरा के साथ होगा लॉन्च

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप