नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी 6 जून को दो स्मार्टफोन गैलेक्सी A9 स्टार और गैलेक्सी A9 स्टार लाइट लॉन्च कर सकती है। इन स्मार्टफोन्स के पोस्टर्स एक वेबसाइट पर लीक हो चुके हैं। चीन के इस वेबसाइट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को चीन में 6 जून को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किये हैं। लीक हुई तस्वीर में इन स्मार्टफोन्स के नाम गैलेक्सी A9 स्टार और गैलेक्सी A9 स्टार लाइट बताया गया है। इससे पहले भी स्मार्टफोन की तस्वीर एक NCC सर्टिफिकेशन्स साइट पर लीक हुई थी।

संभावित फीचर्स

लीक हुई तस्वीर में गैलेक्सी A9 स्टार में 5.8 इंच का क्वॉडएचडी प्लस स्क्रीन दिया जा सकता है। जिसका असपेक्ट रेशियो 19:9 होने की संभावना है। प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। हांलाकि लॉन्च हुई तस्वीर में इस स्मार्टफोन के ज्यादा फीचर्स के बारे में पता नहीं चल पाया है। इसमें 24 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा दिया जा सकता है। चीन में ये स्मार्टफोन को 15 जून से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो सकता है। गैलेक्सी A9 स्टार लाइट के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि लाइट में हार्डवेयर में कुछ बदलाव हो सकता है। अन्य फीचर्स सैमसग गैलेक्सी A6+ जैसे हो सकते हैं।

रेडमी नोट 5 प्रो से होगा मुकाबला

रेडमी नोट 5 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला शाओमी का पहला फोन है। दावा किया गया है की यह प्रोसेसर 50 प्रतिशत तक हाई परफॉरमेंस, 40 प्रतिशत तक ज्यादा पावर एफिशिएंट है। यह MIUI9 पर आधारित एंड्रॉयड N पर कार्य करता है। कंपनी का दावा है की यह फोन सबसे तेज रेडमी नोट फोन होगा। रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99 इंच का 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। शाओमी ने रियर पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा के साथ 5MP सैमसंग सेंसर + 12MP सोनी IMX 486 सेंसर दिया है। वीडियोज कैप्चर करने के लिए शाओमी ने इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी जोड़ा है। बेहतर इमेज के लिए कंपनी ने फोन में AI पर आधारित कंप्यूटिंग इंजन का इस्तेमाल किया है। इससे सिंगल कैमरा से बेहतर पोर्ट्रेट सेल्फी ली जा सकेंगी। इसमें 20MP का सोनी IMX 376 सेंसर के साथ एलईडी सेल्फी लाइट भी दी गई है, जिससे लो लाइट में बेहतर सेल्फी ली जा सकेंगी। नोट 5 प्रो में फेस अनलॉक फीचर भी जोड़ा गया है। फोन दो वैरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :

Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4, आसुस के इस स्मार्टफोन से होगी टक्कर

शाओमी ने पेश किया MIUI 10 यूजर इंटरफेस, ये तीन बातें बनाती है इसे खास

2022 तक हर पांचवा स्मार्टफोन होगा 5G : IDC

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस