Move to Jagran APP

शाओमी ने पेश किया MIUI 10 यूजर इंटरफेस, ये तीन फीचर्स बनाती है इसे खास

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपनी 8वीं वर्षगांठ पर कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किये जिनमें MIUI 10 इंटरफेस चुनिंदा डिवाइस पर 6 जून को रोल आउट किया जाएगा।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 11:55 AM (IST)
शाओमी ने पेश किया MIUI 10 यूजर इंटरफेस, ये तीन फीचर्स बनाती है इसे खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने आठवीं वर्षगांठ पर स्मार्टफोन, टीवी, फिटनेस बैंड के अलावा मोबाइल इंटरफेस MIUI 10 को भी रोल आउट किया। चीन के शेनजेन शहर में 31 मई को आयोजित इस इवेंट का मुख्य आकर्षण Mi8 स्मार्टफोन रहा। इस स्मार्टफोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में उतारा गया है। जिसमें प्रीमियम में Mi8 Explorer Edition, Mi8 और Mi8 SE बजट रेंज में लॉन्च किया गया है।

loksabha election banner

MIUI 10 यूजर इंटरफेस की खास बातें

MIUI 10 इंटरफेस को खास तरीके से डिजाइन किया गया है। जिसके विजुअल अपियरेंस में पिछले यूजर इंटरफेस के मुकाबले कई बदलाव किया गया है। इस इंटरफेस को फुल व्यू डिजाइन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस इवेंट में कंपनी ने बताया कि MIUI इंटरफेस को 190 मिलियन यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। यह इंटरफेस शाओमी के सभी डिवाइस में काम करता है। आइए जानते हैं इस इंटरफेस की खास बातें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आज के दौर में टेक्नोलॉजी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इर्द-गिर्द घूमती है। इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने इस इंटरफेस को तैयार किया है। कंपनी के मुताबिक MIUI 10 में एप को लोड करनें में जीरो टाइम लगेगा, यानी कि इस यूजर इंटरफेस में एप जल्दी लोड होंगे। इस इंटरफेस में एप के इस्तेमाल करने के समय को ध्यान में रखकर ऑप्टिमाइज किया जाएगा। इसके अलावा इस इंटरफेस के साथ मी फोन के आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस कैमरे में बूके मोड एक्टिवेट होगा। जो Mi5 और MiMix2 जैसे पुराने सिंगल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

रिसेंट एप मेन्यू

इस इंटरफेस की सबसे खास बात ये है कि यह रिसेंट एप को आसानी से हैंडल कर लेगा। एप कार्ड की तरह स्क्रीन पर अरेंज हो सकेंगे, जो यूजर्स को एक खास एक्सपिरिएंस देगा। कंपनी के दावे के मुताबिक यह इंटरफेस यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा इंफोर्मेशन देगा। इस इंटरफेस के जरिए किसी एप को सिंगल टेप के जरिए रिमूव या स्वाइप किया जा सकेगा।

स्मार्ट होम मैनेजर और ड्राइविंग मोड

MIUI 10 एक स्मार्ट होम मैनेजर है जो यूनिफाइड तरीके से स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करता है। शाओमी ने कहा कि यह इंटरफेस 590 ब्रैंड को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें एक नया ड्राइविंग मोड दिया गया है, जो ड्राइविंग करते हुए यूजर को वॉयस कंट्रोल के जरिए न्वॉइज या डिस्टरबेंस को कंट्रोल कर सकेगा। इसकी मदद से ड्राइविंग करते समय आसानी से नेविगेट किया जा सकेगा और ड्राइविंग के दौरान फोन कॉल्स अटेंड किया जा सकेगा।

इन डिवाइस पर होगा उपलब्ध

MIUI 10 इंटरफेस को फिलहाल कंपनी के चुनिंदा डिवाइस के लिए रोलआउट किया गया है। इसके डिवेलेपर्स प्रिव्यू को 6 जून को Mi8, Mi Mix2S, Mi MIX 2, Mi 6X, Mi 6, Mi 5, Mi Note 2, Mi S2 और Mi Note 5 पर रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

एलजी ने चुपके से लॉन्च किया V35 ThinQ, हुवावे पी20 प्रो से होगा मुकाबला

Vivo Y83 भारत में लॉन्च, AI से लैस इस स्मार्टफोन का Oppo Realme1 होगा मुकाबला

Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4, आसुस के इस स्मार्टफोन से होगी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.