Move to Jagran APP

Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4, आसुस के इस स्मार्टफोन से होगी टक्कर

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने एक और स्मार्टफोन गैलेक्सी J4 चुपके से लॉन्च किया।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 10:48 AM (IST)
Samsung ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4, आसुस के इस स्मार्टफोन से होगी टक्कर
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग ने एक और स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी J4 चुपके से भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में चार स्मार्टफोन गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ भारत में लॉन्च किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 9,990 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का यह स्मार्टफोन मिड बजट रेंज के ग्राहकों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है। कंपनी के इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी के मिड रेंज के स्मार्टफोन के साथ हो सकता है। मुंबई के एक रिटेलर के ट्विट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को मेक इन इंडिया पहल के तहत लॉन्च किया गया है।
 
 
सैमसंग गैलेक्सी J4 के फीचर्स
 
इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5.5 इंच के एचडी सुपर AMOLED डिस्प्ले से साथ लॉन्च हुआ है। जिसका असपेक्ट रेशियो 16:9 है। यह बजट स्मार्टफोन 2जीबी रैम और 16जीबी मेमोरी ऑप्शन के साथ भारत में उपलब्ध है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वाडकोर Exynos 7570 SoC चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। डुअल कैमरा वाले इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। यह 1080 पिक्सल की हाई क्वालिटी वीडियो रिकार्ड कर सकता है। इसके मेमोरी कार्ड को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। पावर के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह 20 घंटे का बैटरी बैकअप दे सकता है।
 
Asus Zenfone Max Pro (M1) से होगा मुकाबला
 
आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यून 2160×1080पिक्सल है। फोन का अस्पेक्ट रेशियो 18:9। फोन 3जीबी रैम/32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज के 2 वैरियंट में मौजूद है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन को पॉवर देने के लिए ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ क्लावकॉम स्नैपड्रैगन 636 SoCका चिपसेट लगा है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन में 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 के 3जीबी रैम वैरियंट की कीमत 10,999 रुपये है। जबकि, 4 जीबी रैम वाले डिवाइस की कीमत 12,999 रुपये।
 
यह भी पढ़ें :

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.