Move to Jagran APP

शाओमी Mi8 SE बेजल लेस डिस्पले के साथ लॉन्च, हुवावे P20 लाइट को मिल सकती है चुनौती

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने आज एक साथ कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 05:55 PM (IST)
शाओमी Mi8 SE बेजल लेस डिस्पले के साथ लॉन्च, हुवावे P20 लाइट को मिल सकती है चुनौती
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने आज एक साथ Mi8, Mi8 SE, Mi 8 Explorer Edition, Mi Band 3, Mi TV 4, Mi VR Standalone और MIUI 10 लॉन्च किया। लॉन्च होने वाले सारे प्रोडक्ट्स में Mi8 और Mi8 SE मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे। कंपनी के फ्लैगशिप वाली Mi8 SE कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। Mi8 SE का डिजाइन और नॉच बिलकुल Mi8 की तरह ही है, लेकिन कंपनी ने इसे मिड रेंज के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया है। यही कारण है कि इसके स्पेसिफिकेशन्स में अंतर है।
 
 
Mi8 SE के स्पेसिफिकेशन्स
 
Mi8 SE में Mi8 की तरह ही 5.88 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्पले दी गई है। Mi8 की तरह ही इसमें नॉच और स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18.7:9 दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दी गई है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च हुआ है। एक वेरिएंट में 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी दी गई है, जबकि दूसके वेरिएंट में 6जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें 12मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है। यह स्मार्टफोन चार कलर ऑप्शन डार्क ग्रे, गोल्ड, ब्राइट ब्लू और रेड में उतारा गया है। फोन में पावर के लिए 3210 एमएएच की बैटरी दी गई है। 4जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत करीब 18,900 रुपये रखी गई है, वहीं 6जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत करीब 20,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला हुवावे P20 लाइट से होगा।
 
हुआवे पी20 लाइट के स्पेसिफिकेशन्स: हुआवे पी20 लाइट एंड्रॉयड ओरियो 8.0 के साथ ही ईएमयूआई 8.0 ओएस पर काम करेगा जो नैनो सिम कार्ड को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.84-इंच का फुल व्यू फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन हाईसिलिकॉन किरीन 659 एसओसी प्रोसेसर पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर रियर कैमरा दिया गया है साथ ही सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 3-डी फेस रिकॉग्निशन और एआर-बेस्ड स्टीकर्स जैसे नए फीचर्स से लैस होगा। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो ये यूएसबी सी-टाईप चार्जर को सपोर्ट करेगा जो इसे फास्ट चार्जिंग करने में मदद करेगा। पॉवर के लिए इसमें 3000 mAh बैटरी दी गई है।
 
यह भी पढ़ें :

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.