नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एचएमडी ग्लोबल की इकाई नोकिया के सभी स्मार्टफोन पर जल्द ही एंड्रॉइड P अपडेट मिलेगा। आपको बता दें कि एचएमडी ग्लोबल ने सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 में नेक्स्ट जेनरेशन नोकिया स्मार्टफोन को पेश किया था। इसके बाद नोकिया पहला स्मार्टफोन ब्रांड होगा जिसके सभी हेंडसेट्स के लिए एंड्रॉइड P रोल आउट किया जाएगा। अभी हाल ही में कंपनी ने नोकिया 2.1, नोकिया 3.1 और नोकिया 5.1 लॉन्च किया है। इसके अलावा जून में नोकिया 2 पर एंड्रॉइड ओरियो 8.1 अपडेट रोल आउट किया जाएगा।
 
सभी स्मार्टफोन पर मिलेगा एंड्रॉइड P अपडेट
 
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एंड्रॉइड P अपडेट बजट स्मार्टफोन नोकिया 1 से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन नोकिया सिरोको के लिए रोल आउट किया जाएगा। एचएमडी ग्लोबल के मार्केटिंग मैनेजर नील के मुताबिक नोकिया के 2017 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन को 2018 में अपग्रेड किया जा रहा है। जल्द ही नोकिया के सभी स्मार्टफोन को एंड्रॉइड P के साथ अपग्रेड किया जाएगा। एंड्रॉइड वन के साथ दो साल के अपग्रेड गारंटी कार्यक्रम का हिस्सा होने की वजह से नोकिया के सभी स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड P अपडेट मिलेगा। एचएमडी ग्लोबल ने पुष्टि की है कि नोकिया 5 (2017) और नोकिया 6 (2017) में एंड्रॉइड P अपडेट रोल आउट किया जाएगा। वहीं नोकिया 1 और नोकिया 2.1 एंड्रॉइड ओरियो गो एडिशन पर रन करेगा और बाद में एंड्रॉइड P अपडेट रोल आउट किया जाएगा।
 
नोकिया 7 प्लस पर सबसे पहले मिलेगा डिवलेपर प्रिव्यू 2
 
नोकिया के नए जेनरेशन स्मार्टफोन पर सबसे पहले एंड्रॉइड अपडेट दिया जा रहा है। नोकिया 7 प्लस पहला थर्ड पार्टी स्मार्टफोन बना जिसपर सबसे पहले एंड्रॉइड P डिवेलेपर प्रिव्यू 2 रोल आउट किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल लॉन्च हुए नोकिया 2 पर जून में एंड्रॉइ़ड ओरियो अपडेट दिया जाएगा। एचएमडी ग्लोबल के अधिकारी ने ये बात नोकिया 2.1, 3.1 और 5.1 के लॉन्चिग के मौके पर कही। नोकिया 2.1 पर नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 के बाद एंड्रॉइड ओरियो अपडेट दिया जा रहा है। इस साल ही इन सभी स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड ओरियो अपडेट दिया गया है।
 
आपको बता दें कि दो दिन पहले ही एचएमडी ग्लोबल ने 3 स्मार्टफोन नोकिया 2.1, नोकिया 3.1 और नोकिया 5.1 लॉन्च किया है। नोकिया 2.1 एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) जबकि नोकिया 3.1 और नोकिया 5.1 एंड्रॉइड वन कार्यक्रम का हिस्सा है। 
 
यह भी पढ़ें :

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस