Move to Jagran APP

iPhone 14 VS Galaxy S23: कीमत ज्यादा होने के बावजूद सैमसंग के प्रीमियम फोन में नहीं है आईफोन का ये फीचर

Samsung ने अपनी सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इन स्मार्टफोन में iPhone 14 का सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर का अभाव है। आज हम आपको बताएंगे कि सैमसंग में इसका अभाव क्यों है और आप पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 03 Feb 2023 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 09:32 AM (IST)
iPhone 14 VS Galaxy S23: कीमत ज्यादा होने के बावजूद सैमसंग के प्रीमियम फोन में नहीं है आईफोन का ये फीचर
This feature of iPhone 14 is missing in Samsung S23 series

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपनी सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। ये सैमसंग का प्रीमियंम फोन हैं, जो कई अपडेटेड फीचर्स के साथ आए हैं। भले ही सैमसंग का भारत में अपना यूजर बेस है, लेकिन इसके लॉन्च के साथ ही इसकी तुलना Apple के iPhone 14 सीरीज से की जा रही है। आज हम बताएंगे की Samsung के नए फोन में आईफोन के कौन से फीचर्स नहीं है।

loksabha election banner

iPhone 14 से ज्यादा है Galaxy S23 की कीमत

Samsung के नए फ्लैगशिप फोन आईफोन 14 सीरीज से भी ज्यादा महंगे हैं। लेकिन इन प्रीमियम फोन एक प्रमुख फीचर नहीं हैं, जो उन लोगों के जीवन को बचा रहा है जिनके पास लेटेस्ट आईफोन है। जी हां हम बात कर रहे है सैटेलाइट कनेक्टिविटी की। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S23 में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर है, जो इस सुविधा का समर्थन करती है, लेकिन फ्लैगशिप डिवाइस में अभी भी इसे जोड़ा नहीं गया है। इस पर कंपनी ने अपनी सफाई दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें- बजट के बाद कितनी कम हुई आपके Smartphone की कीमत, क्या है नया फॉर्मूला

नहीं मिल पाएगी ये सुविधा

कंपनी का कहना है कि सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर का बुनियादी ढांचा और तकनीक अभी पूरी तैयार नहीं है। इस तरह के फीचर्स तभी लाया जा सकता है, जब वह यूजर्स को पूरी तरह से संतुष्ट करें इसलिए कंपनी सही समय पर अपने डिवाइस में इसे पेश करेंगी।

बता दें कि क्वालकॉम ने हाल ही में खुलासा किया कि स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर का उपयोग करने वाले प्रीमियम फोन सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे, ताकि यूजर आपात स्थिति में संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकें। खास कर तब, बज वे दूरस्थ, ग्रामीण और अपतटीय स्थानों में फंस गए हैं।

किन लोगों को मिलती है ये सुविधा

इस सुविधा की कमी लोगों को ज्यादा नहीं करेगी, क्योंकि क्वालकॉम ने घोषणा की कि स्नैपड्रैगन सैटेलाइट फीचर वर्तमान में चुनिंदा क्षेत्रों में लॉन्च किया जा रहा है और यह केवल 2023 की दूसरी छमाही में उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि सभी यूजर इसका लाभ नहीं उठा सकेंगे। फिलहाल इस बात का कोई जानकारी नहीं है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज को भविष्य में इस फीचर का एक्सेस मिलेगा या नहीं।

भारतीयों के लिए कितना मददगार है आईफोन का ये फीचर

हमें नहीं लगता की इस फीचर के होने या न होने से भारतीयों को कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐपल ने भी इस फीचर को भारतीयों के लिए पेश नहीं किया है। ऐसे में इसके लाभ से अंजान भारतीय सैमसंग में इस फीचर के नहीं आने से ज्यादा प्रभावित नहीं होने चाहिए।

यह भी पढ़ें- ChatGPT: आ गया चैटजीपीटी का पेड सब्सक्रिप्शन, क्या अब मुफ्त नहीं मिलेगी ये सुविधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.