नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy S10 5G को कल लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित हुए MWC2019 में पेश किया गया था। यह कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन को कल यानी 5 अप्रैल से कोरिया में खरीदा जा सकता है। Samsung ने अपने पहले 5G स्मार्टफोन को अन्य देशों में भी उपलब्ध कराने के लिए कंपनी के टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम कर रही है। इस साल 5G नेटवर्क वाले स्मार्टफोन्स से लेकर कई नई तरह की टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन के लिए है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

सुपरफास्ट कनेक्टिविटी

इस स्मार्टफोन के साथ ही Samsung सुपरफास्ट 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन्स की दुनिया में कदम रखने जा रहा है। इसमें आपको 4G स्मार्टफोन के मुकाबले 20 गुना ज्यादा स्पीड से इंटरनेट का लाभ मिलेगा। इसमें आप किसी भी लोकप्रिय टीवी शो को मिनटों में डाउनलोड कर सकेंगे।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

Galaxy S10 5G में 6.7 इंच का डायनॉमिक AMOLED एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें आप एचडी क्वालिटी के ऑनलाइन और ऑफलाइन वीडियो एवं कंटेंट को देख सकते हैं। यह स्मार्टफोन हेक्सा कैमरे सेटअप के साथ आता है। इसमें कुल 6 कैमरे दिए गए हैं, इसके बैक में 4 रियर कैमरा और फ्रंट में दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं।

फोन के रियर में 12+16+12+0.038 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 0.038 मेगापिक्सल का 3D डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेल्फी कैमरा और 0.038 मेगापिक्सल का 3D डेप्थ सेंसर सेल्फी कैमरा दिया गया है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

फोन Exynos 9820 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही, फोन 25W सुपरफास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन मैजिस्टिक ब्लैक, रॉयल गोल्ड और क्राउन सिल्वर कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें:

PUBG Mobile के लिए जारी हुआ 0.12.0 बीटा अपडेट, जानें क्या है नया?

Xiaomi Mi A3 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 48MP कैमरा के साथ हो सकता है लॉन्च

Samsung Galaxy Tab A (2019) S-Pen के साथ हुआ लॉन्च, Apple iPad Mini (2019) को मिलेगी चुनौती

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप