नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung एक नए एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस फोन का कई बार सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा जा चुका है। साथ ही इसके कई लीक्स और जानकारियां भी सामने आई हैं। इस फोन का नाम Samsung Galaxy A2 Core होगा। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A2 Core को ब्लू, रेड और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इस फोन की कीमत 5,290 रुपये होगी।

Samsung Galaxy A2 Core के संभावित फीचर्स:

इस फोन में 5 इंच डिस्प्ले दिया गया होगा जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 960x540 होगा। यह एंड्रॉइड पाई पर काम करेगा। जैसा की हमने आपको बताया कि यह फोन गो एडिशन पर काम करता है। इसमें कंपनी का Exynos 7870 प्रोसेसर दिया जाएगा। साथ ही 1 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई होगी। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद होगा। इस फोन को प्लास्टिक बॉडी के साथ पेश किया जाएगा। फोन को पावर देने के लिए 2600 एमएएच की बैटरी मौजूद होगी।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Samsung Galaxy J2 Core:

इससे पहले भी Samsung का Galaxy J2 Core लॉन्च किया गया था। यह फोन कंपनी का पहला एंड्राइड गो हैंडसेट है जो ओरियो गो पर आधारित है। इस फोन की कीमत 6190 रुपये है। यह फोन उन यूजर्स के लिए बनाया गया है जो पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक बे सिक स्मार्टफोन है जिसमें वेब-ब्राउजिंग, कॉलिंग, फेसबुक, वॉट्सऐप जैसे फीचर्स उपलब्ध है। इस फोन का रिव्यू पढ़ें यहां: Galaxy J2 Core

कम कीमत में Samsung का Galaxy J2 Core स्मार्टफोन काफी अच्छा विकल्प है। यह फोन उन यूजर्स के लिए बेहतर है पहली स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। वहीं, अगर Nokia 1 की बात करें तो यह फोन भी कम कीमत में एक बेस्ट बाय विकल्प साबित हो सकता है। इन स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें।

Nokia 1:

Nokia 1 को भी एंड्रॉइड गो के साथ ही पेश किया गया है। इस फोन की कीमत 5,499 रुपये है। इसमें 4.5 इंच का FWVGA डिस्प्ले मौजूद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 480x854 है। यह फोन 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737M प्रोसेसर के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो गो पर काम करता है। साथ ही इसमें Gmail Go, YouTube Go, Maps Go समेत कुछ अन्य ऐप्स प्री-लोडेड हैं।

एंड्रॉइड गो के साथ आने वाले निम्न तीनों फोन्स का कंपेरिजन पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Realme 3 Pro 22 अप्रैल को होगा लॉन्च, कंपनी ने भेजे इनवाइट

Galaxy A80 बनाम OnePlus 6T बनाम View 20: पढ़ें पूरी कंपेरिजन

Airtel देगी Jio को मात, VoLTE सर्विस के लिए Ericsson-Nokia से मिलाया हाथ 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप