Move to Jagran APP

अब जियो देगा सबसे हाई स्पीड इंटरनेट, लॉन्च किया 100Gbps सबमरीन केबल सिस्टम

इस प्रोजेक्ट में यूरोप, मिडिल ईस्ट और एशिया के बड़े टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की मदद ली जाएगी

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 30 Jun 2017 04:09 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2017 04:09 PM (IST)
अब जियो देगा सबसे हाई स्पीड इंटरनेट, लॉन्च किया 100Gbps सबमरीन केबल सिस्टम

नई दिल्ली (जेएनएन)। मुकेश अम्बानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो एशिया-अफ्रीका-यूरोप (AAE-1) सबमिरन केबल सिस्टम को लॉन्च किया है। यह केबल 100 जीबीपीएस टेक्नॉलोजी पर आधारित सबसे लंबी सबमिरन केबल प्रणाली है। यह केबल सिस्टम एशिया और यूरोप में 21 केबल लैंडिंग के साथ, मार्सिले, फ्रांस से हांगकांग तक 25,000 किमी तक फैलेगा। यह केबल साउथ इस्ट एशिया और यूरोप को मिस्र के रास्ते से जोड़ता है। आपको बता दें कि ये पिछले 15 साल में अब तक का सबसे लंबा सबमरीन केबल है।

loksabha election banner

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह बड़े पैमाने पर परियोजना यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया के प्रमुख टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ मिल कर किया जायेगा। इसके साथ ही कंपनी ने आगे कहा कि एशिया (हांगकांग और सिंगापुर) में तरह-तरह के प्वाइंट ऑफ प्रेजेंट्स (POP) और यूरोप (फ्रांस, इटली और ग्रीस) में तीन आगे की तरफ कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ AAE-1 कैरियर्स और उनके यूजर्स को अपेक्षित लचीलापन और विविधता प्रदान करेगा। इसके अलावा, इस सर्विस से जियो के यूजर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट और शानदार वीडियो स्ट्रीमिंग की सेवा मिलेगी।

जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओम्मेन ने कहा, "टेराबिट कैपेसिटी और 100 Gbps वाली यह टेक्नोलॉजी ग्लोबल कंटेंट हब और इंटरकनेक्शन प्वाइंट्स से डायरेक्ट कनेक्ट होगी। इसके जरिए जियो अपने यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट और डिजिटल सर्विस का बेहतर अनुभव देगा। मुंबई में डाटा केबल बिछाने और लॉन्च को लेकर हम उत्साहित हैं।"

यह भी पढ़ें:

प्री GST सेल : अब तक के बेस्ट DSLR कैमरों पर मिल रहा बिग डिस्काउंट

GST से पहले इन 8 गैजेट्स पर मिल रहा 70 हजार रुपये तक डिस्काउंट

शाओमी यूजर्स के लिए रिलायंस जियो दे रहा है 30 GB एक्स्ट्रा डाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.