नई दिल्ली, टेक डेस्क। कतर में फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल होने वाला है और भारत में भी फुटबॉल के लाखों प्रेमी है। जियो ने उन सभी लोगों के लिए एक नया ऐड ऑन प्लान पेश किया है, जिसकी कीमत 222 रुपये रखी गई है। बता दें कि यह 4G डेटा-ओनली वाउचर है, यानी कि अगर आपके पास कोई बेसिक प्लान नहीं है, तो आप इस प्लान का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, आपके पास कोई ना कोई प्लान होना जरूरी है।

क्या है Jio 222 रुपये का प्रीपेड डेटा वाउचर

कंपनी ने बताया कि उसने यह प्लान खास कर फुटबॉल प्रेमियों को ध्यान में रखकर पेश किया है। इस नए प्रीपेड प्लान में कुल 50 GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाएगा, जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों की होगी। यानी की आपको 1GB डेटा के लिए केवल 4.44 रुपये देने पड़ेंगे। जैसे कि हमने पहले ही बताया यह डाटा-ऐड ऑन प्लान बेस प्लान के साथ ही काम करेगा, ऐसे में आपके पास कोई बेसिक रिचार्ज प्लान होना जरूरी है, जिसकी डेली डाटा लिमिट खत्म हो जाने पर यह ऐड ऑन प्लान काम करेगा। बता दें कि इस 50GB डाटा के खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाएगी।

यह भी  पढ़ें - Telegram ने एक साथ लॉन्च किए 9 नए फीचर्स, बदल जाएगा यूजर्स का मैसेजिंग एक्सपीरियंस

केवल डाटा प्लान की सुविधा

बता दें कि इस प्लान में आपको केवल डाटा की ही सुविधा मिलती है और इसे खासकर फुटबॉल प्लान की तरह से लॉन्च किया गया है। यह उन फीफा वर्ल्ड कप प्रेमियों के लिए पर्याप्त होगा, जो JioCinema या अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाइव मैच देख रहे हैं।

बता दें कि ये प्लान यूजर्स के लिए कितने दिनों या महीनों में उपलब्ध कराया जाएगा, इस बारे में कंपनी ने कोई अपडेट नहीं दिया है। आप MyJio ऐप या Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर इस 4G डेटा वाउचर से रिचार्ज कर सकते हैं।

इन प्लान के साथ इस्तेमाल हो सकता है ऐड ऑन वाउचर

बता दें कि Jio कई ऐसे प्लान लाता है, जो एक महीने या उससे ज्यादा की वैलिडिटी के साथ आते हैं। लेकिन अगर आप इस ऐड ऑन प्लान को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप 28 दिनों या कैलेंडर माह की वैधता वाले प्रीपेड प्लान का उपयोग कर सकते हैं।

इसमें Jio का 209 रुपये प्लान शामिल है, जो 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GBड डेली डेटा लिमिट अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेजेस की सुविधा देता है। इसके साथ ही कंपनी 239 प्लान और 259 प्लान का प्लान भी देती है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा और कॉलिंग मिलेगी। इन प्लान की वैलिडिटी क्रमशः 28 दिन और 30 दिन की होती है।

यह भी पढ़ें - Realme के इन डिवाइस में मिलेगी Jio 5G की दनादन स्पीड, दोनों कंपनियों ने की पार्टनरशिप

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट