नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi जल्द ही अपना फ्लैगशिप हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इस फोन से संबंधित कोई न कोई जानकारी सामने आ रही है। इसी बीच कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने संकेत दिए हैं कि फोन में सुपर-वाइड एंगल लेंस दिए जाने की संभावना है। साथ ही यह भी बताया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन को NFC और 3.5एमएम ऑडियो जैक दिया जाएगा।

इससे पहले Redmi फोन को लेकर एक लीक सामने आया था जिसमें इसका कोडनेम Raphael बताया गया था। माना जा रहा है कि इस फोन में 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। साथ ही GPU ओवरलॉकिंग की सुविधा भी दी जा सकती है। Lu Weibing ने एक यूजर के कमेंट का जवाब देते हुए Weibo पर कमेंट किया कि फोन में सुपर वाइड-एंगल लेंस दिया जा सकता है। इससे यह लगता है कि, पहले आई लीक जिसमें कहा गया था कि फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है, पुरानी लीक सही थी।

Redmi सीरीज के स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप Amazon पर जा सकते हैं। Redmi Y2 यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय रहा है। अगर आप भी Redmi फैन हैं तो इस फोन को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स:

फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर मौजूद होगा। इसका 13 मेगापिक्सल कैमरा सुपर-वाइड एंगल लेंस के साथ आने की उम्मीद है। इसका कैमरा सेटअप Mi 9 SE जैसा होगा। फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिए जाने की भी उम्मीद है। फोन में 8 जीबी रैम दिए जाने की भी संभावना है। इसमें 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई ओएस जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Mi A2 ने यूजर्स की खूब वाह-वाही बटोरी है। अगर आप इस फोन को खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो क्लिक करें यहां 

भारत में Poco F2 के नाम से होगा लॉन्च!

Redmi X मई 14 को लॉन्च होने वाला है। Weibo पर पोस्ट एक लीक के अनुसार, Redmi X पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद फोन को अन्य मार्किट में लाया जाएगा। अब सवाल यह उठता है की क्या Realme X को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा? आपको बता दें, Realme X के भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट्स नहीं हैं। खबरों की माने तो Redmi X को भारतीय मार्किट में Poco F2 के नाम से लाया जा सकता है। ऐसी सम्भावना इसलिए है क्योंकि Xiaomi का दावा है की Redmi X सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट फोन लॉन्च किया जाएगा और Poco यही स्ट्रेटेजी फॉलो करता है।

यह भी पढ़ें:

स्नैपड्रैगन 855 और 48MP कैमरा के साथ Realme X 15 मई को होगा लॉन्च! जानें सभी डिटेल्स

Amazon Summer Sale 2019: Redmi Y2 से Honor 8X तक इन फोन्स पर मिल रहा ₹5,500 तक का डिस्काउंट

Vivo Y17: 5,000mAh बैटरी वाले फोन की सेल शुरू, मिल रहा है कैशबैक ऑफर

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava