नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo के सब-ब्रांड Realme का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट 15 मई को लॉन्च किया जा सकता है। Realme ने अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए Weibo पर एक टीजर भी जारी किया है। इस फोन का नाम Realme X बताया गया है। यह फोन पॉप-एप सेल्फी कैमरा जिसका एक सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) सर्टिफिकेशन भी मिल गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस फोन को भारत में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इसी दौरान Realme X को चीनी लैपटॉप रिव्यू वीडियो में यूट्यूब पर भी देखा गया है।

Realme X को मिला BIS सर्टिफिकेशन:

Realme X का BIS सर्टिफिकेशन यह संकेत देता है कि फोन को भारत में पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा। यही मॉडल इससे पहले TENAA पर भी स्पॉट किया गया था। वहीं, Indiashopps की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन में 15 मई को Realme X के साथ Realme 3 Pro भी लॉन्च किया जाएगा।

Realme X की संभावित कीमत:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Realme X का स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वेरिएंट 1599 चीनी युआन यानी करीब 16,500 रुपये में लॉन्च किया जाएगा। यह 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 1799 चीनी युआन यानी करीब 18,600 रुपये में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 1999 चीनी युआन यानी करीब 20,600 रुपये के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले एक लीक सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि Realme X Pro नाम से एक अन्य वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा जिसकी कीमत 2299 चीनी युआन यानी करीब 23,700 रुपये है। यह इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। वहीं, इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2599 चीनी युआन यानी करीब 26,800 रुपये होने की उम्मीद है।

Realme 3 भी Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स बेहद पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी Realme 3 को खरीदना चाहते हैं तो क्लिक करें यहां

Realme X के संभावित फीचर्स:

TENAA पर इस फोन को लिस्ट किया गया था। इसकी लिस्टिंग के मुताबिक, फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही 3680 एमएएच की बैटरी भी दी जाने की उम्मीद है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल होगा। वहीं, फोन में 6 जनरेशन ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट तकनीक पर आधारित इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन को VOOC 3.0 फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट दिए जाने की भी उम्मीद है। इसके अलावा यह फोन स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Vivo Y17: 5,000mAh बैटरी वाले फोन की सेल शुरू, मिल रहा है कैशबैक ऑफर

Xiaomi Mi A3, Mi A3 Lite के फीचर्स हुए लीक, Snapdragon 700 सीरीज प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

Huawei P Smart Z लॉन्च से पहले हुआ लिस्ट, पॉप-अप सेल्फी कैमरा समेत ये हैं खास 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava