Move to Jagran APP

Realme X का टीजर #RealVoiceofIndia हैशटैग के साथ Flipkart ऐप हुआ जारी

Realme X का यह टीजर कंपनी की ऐप पर पोस्ट किया गया है। Realme ने ,RealVoiceofIndia रिजल्ट्स का डेडिकेटेड पेज पोस्ट किया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 03:17 PM (IST)
Realme X का टीजर #RealVoiceofIndia हैशटैग के साथ Flipkart ऐप हुआ जारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme X को भारत में 15 जुलाई को लॉन्च किया जाना है। इस फोन का एक टीजर ई-कॉमर्स वेबासइट Flipkart पर भी जारी कर दिया गया है। यह टीजर कंपनी की ऐप पर पोस्ट किया गया है। Realme ने #RealVoiceofIndia रिजल्ट्स का डेडिकेटेड पेज पोस्ट किया है। इसमें लिखा गया है कि 59 फीसद यूजर्स फुल-स्क्रीन नो-नॉच डिस्प्ले, 66 फीसद यूजर्स सुपरफास्ट-चार्जिंग बैटरी, 62 फीसद यूजर्स पॉप-अप कैमरा और 81 फीसद यूजर्स शानदार कैमरा जैसे फीचर्स को प्राथमिकता देते हैं।

loksabha election banner

Realme के CEO माधव सेठ ने कंफर्म किया था कि Realme X का भारतीय वेरिएंट अलग फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, बदलाव क्या होंगे इसकी जानकारी नहीं दी गई है। Flipkart ऐप पर इस फोन को लॉन्च होने का टीजर पोस्ट किया गया है। इससे यह पता चलता है कि फोन को Flipkart और Realme e-store पर उपलब्ध कराया जाएगा। यहां पर इस फोन को फुल-स्क्रीन डिस्प्ले, पॉप-अप कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

Realme X की कीमत: इस फोन की कीमत भारत में 18,000 रुपये हो सकती है। इस बात की जानकारी कंपनी के CEO माधव सेठ ने खुद ट्वीट कर दी थी। Realme X की चीन में कीमत 1499 चीनी युआन यानी करीब 15,100 रुपये हो सकती है। यह कीमत इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,599 चीनी युआन यानी करीब 16,100 रुपये है। इसके अलावा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1799 चीनी युआन यानी करीब 18,100 रुपये है।

Realme X के फीचर्स: इसमें 6.53-इंच फुल एचडी प्लस एज-टू-एज एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340×1080 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन की ड्यूराबिलिटी के लिए कंपनी ने सफायर ग्लास का इस्तेमाल किया है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। वहीं, इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है।

Realme 3 Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स बेहद पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी Realme 3 को खरीदना चाहते हैं तो क्लिक करें यहां

यह ColorOS पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3765 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। यह कैमरा AI, नाइट-मोड, स्लो-मोशन वीडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने Sony IMX471 सेंसर का इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें:

Redmi K20 स्मार्टफोन Flipkart पर हुआ लिस्ट, दुनिया के सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

Vodafone ने ₹ 139 का प्रीपेड प्लान किया रिवाइज, अब मिलेगा 3GB डाटा

Amazon Prime Day 2019: इन डिवाइसेज और स्मार्टफोन्स पर मिलेंगे आकर्षक ऑफर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.