Move to Jagran APP

PUBG Mobile एक और जगह हुआ Ban, क्या अब आप नहीं खेल पाएंगे यह गेम...

PUBG Mobile के खिलाफ अब अभिवाहक और स्कूल भी खड़े हो गए हैं...यही वजह है कि गुजरात के बाद अब इस जगह भी लगा PUBG पर Ban

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:32 PM (IST)
PUBG Mobile एक और जगह हुआ Ban, क्या अब आप नहीं खेल पाएंगे यह गेम...
PUBG Mobile एक और जगह हुआ Ban, क्या अब आप नहीं खेल पाएंगे यह गेम...

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG Mobile के लिए मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही, जब से यह गेम लॉन्च और पॉपुलर हुआ है, तब से इसके Fans से ज्यादा इसके विरुद्ध बोलने वाले लोग खड़े हैं।  ऐसा इसलिए, क्योंकि बच्चों में इस गेम की लत लग गई है, जो उन पर अच्छा प्रभाव नहीं डाल रही। यही कारण है कि गुजरात में Ban के बाद अब PUBG Mobile को नेपाल में भी Ban कर दिया गया है। काठमांडू पोस्ट की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, PUBG को अब नेपाल में बैन कर दिया गया है। काठमांडू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने यह फैसला नेपाल मेट्रोपोलिटन क्राइम डिवीजन के जनहित में मुकदमा करने पर लिया। एक दिन बाद, देश की संघीय जांच एजेंसी के निवेदन के बाद नेपाल दूरसंचार अथॉरिटी ने ISP, मोबाईल प्रोवाइडर्स और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को यह आर्डर दे दिया की PUBG को ब्लॉक कर दिया जाए।

loksabha election banner

काठमांडू पोस्ट को दिए गए बयान में मेट्रोपोलिटन क्राइम डिवीजन के चीफ धीरज प्रताप सिंह ने बताया की - हमें पेरेंट्स, स्कूल समेत कई जगह से इस गेम के बच्चों पर प्रभाव को लेकर शिकायतें मिली। हमने काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट से गेम को बैन करने को लेकर निवेदन करने से पहले मनोवैज्ञानिकों से बात भी की। पेरेंट्स और स्कूल से शिकायत आई थी की इससे बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। साथ ही इससे बच्चे और आक्रामक भी हो रहे हैं। मनोवैज्ञानिकों का भी यह मानना था की इस तरह के गेम से लोग असल जिंदगी में आक्रामक हो सकते हैं।

PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगेलेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं। 

आपको बता दें, हाल ही में गुजरात ने इस गेम की विरुद्ध कार्रवाई की थी। इसे गुजरात के कुछ क्षेत्रों में बैन कर दिया गया था। इसे के साथ जिसे PUBG खेलते हुए देखा जाता तो उसे लोकल पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती थी। इस बैन के दौरान 20 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर थी। हालांकि, यह खबर पुख्ता नहीं है। कहा जा रहा है की उन लोगों को सिर्फ पुलिस स्टेशन ले जाकर छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें:

Aadhaar Biometrics को UIDAI की वेबसाइट से ऐसे करें लॉक और अनलॉक

Asus ZenFone Max Pro M1, Max M2 और Samsung Galaxy J6 के लिए रोल आउट हुआ Android 9 Pie

आखिरकार! Made in India होगा iPhone X, जुलाई से शुरू होगा प्रोडक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.