Move to Jagran APP

ChatGPT iOS: अब फ्री में AI के मजे उठा पाएंगे iPhone यूजर्स, ऐप को ऐसे करें डाउनलोड

ChatGPT iOS App Download OpenAI ने iPhone यूजर्स के लिए ऑफिशियल ChatGPT ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप अब भारत सहित 30 से अधिक देशों में उपलब्ध है। OpenAI ने यह भी पुष्टि की है कि यह जल्द ही Android के लिए ऑफिशियल ChatGPT लाएगा। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 03:48 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 03:48 PM (IST)
OpenAI launched the official ChatGPT app for iPhone users Know How to Download

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते 6 महीने में AI ने दुनिया और देश भर में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। इस लिस्ट में ChatGPT सबसे आगे है। इसी पॉपुलैरिटी की वजह से कई टेक कंपनियां अपना एआई टूल पेश करना शुरू कर दिया है। इस सप्ताह की शुरुआत में, OpenAI ने iPhone यूजर्स के लिए ऑफिशियल ChatGPT ऐप लॉन्च किया।

शुरुआत में अमेरिका में लॉन्च किया गया यह ऐप अब भारत सहित 30 से अधिक देशों में उपलब्ध है। ऐप को पूरे वेब पर चैट सिंक करने के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें वॉयस इनपुट भी है। आइए जानते हैं इसमें और कौन-कौन से बड़े बदलाव दिए गए हैं।

आईओएस चैटजीपीटी के फायदे 

आईओएस के लिए चैटजीपीटी ऐप यूजर्स को व्यक्तिगत सलाह, गिफ्ट आईडिया, कविताओं और प्रोफेशनल फीडबैक को तुरंत और सटीक एक्सेस करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है। Whisper के इंटीग्रेशन से ओपनएआई की स्पीच रिकग्निशन सिस्टम के साथ आती है जिसकी मदद से कई कामों को आसानी से किया जा सकता है। वॉयस इनपुट के आधार पर अब यूजर्स अपनी आवाज से कमांड दे सकते हैं।

ऐप को ऐसे करें डाउनलोड

आपको बस ऐप स्टोर पर जाना है और चैटजीपीटी सर्च करना है। ऑफिशियल ऐप तब आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब आप get पर टैप करके ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इन्स्टॉल के बाद, ऐप आपको Google Account, Microsoft Account या Apple Account का इस्तेमाल करके लॉग इन करने के लिए कहेगा। आप ChatGPT पर अपना नया अकाउंट भी बना सकते हैं।

फोन नंबर से करना होगा वेरिफिकेशन

ऊपर के दिए प्रोसेस को फॉलो करने के बाद आपको ओटीपी वेरिफिकेशन्स के लिए अपना फोन नंबर दर्ज करना होगा। एक बार हो जाने के बाद ऐप अब आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार है। ChatGPT ऐप का इंटरफ़ेस इसके वेब संस्करण के समान ही सरल है। आप अपने प्रश्नों को टेक्स्ट बार में टाइप कर सकते हैं और उत्तर पाने के लिए एंटर दबा सकते हैं। टाइपिंग के अलावा, आप सवालों के जवाब पाने के लिए वॉयस कमांड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ChatGPT एंड्रॉइड ऐप जल्द ही आ रहा है

OpenAI ने यह भी पुष्टि की है कि यह जल्द ही Android के लिए ऑफिशियल ChatGPT लाएगा। कंपनी ने अभी तक लॉन्च के लिए किसी स्पेशल डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन आने वाले हफ्तों में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.