नई दिल्ली (टेक डेस्क)। OnePlus के अगले फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को अगले महीने 14 मई को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले को डिस्प्लेमेंट बेंचमार्क के जरिए A+ रेटिंग मिली है। इस बात की घोषणा कंपनी ने की है। इसके अलावा OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले पैनल को VDE टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन इंस्टीट्यूट से सेफ्टी फॉर आईज सर्टिफिकेशन भी मिला है। पिछले महीने एक जानकारी लीक हुई थी जिसमें कहा गया था कि OnePlus 7 Pro में 90Hz का QHD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। OnePlus ने अपने पिछले फ्लैगशिप डिवाइसेज में फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिए हैं। इस नए फ्लैगशिप डिवाइस में कर्व्ड डिस्प्ले प्रोटेक्शन भी दिया जा सकता है।

OnePlus ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले को डिस्प्लेमेट बेंचमार्क से A+ रेटिंग मिली है। आपको बता दें कि Samsung के पिछले लॉन्च हुए फ्लैगशिप डिवाइस Samsung Galaxy S10 को भी डिस्प्लेमेट के जरिए A+ रेटिंग मिली है। हालांकि, Samsung Galaxy S10 और OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले में काफी अंतर है। प्रेस नोट की मानें तो 14 मई को लॉन्च होने वाले OnePlus 7 Pro में इन डेप्थ डिस्प्ले टेक्नोलॉजी को दिया गया है। कंपनी के दावों को मानें तो इसके डिस्प्ले के कलर को यूजर्स एडजस्ट कर सकेंगे। OnePlus ने यह भी बताया कि इसके डिस्प्ले को VDE टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन इंस्टीट्यूट से सेफ्टी फॉर आईज सर्टिफिकेट भी मिला है। इस फ्लैगशिप डिवाइस का डिस्प्ले यूजर्स की आखों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

OnePlus 7 Pro के संभावित फीचर्स

पिछले सप्ताह OnePlus ने OnePlus 7 Pro को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ टीज किया है। लीक हुई जानकारी को मानें तो इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है जिसका अपर्चर f/1.6 हो सकता है। वहीं, इसमें 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर दिया जा सकता है। फोन का कैमरा 3x ऑप्टिकल जूम से लैस हो सकता है। OnePlus 7 Pro के साथ ही OnePlus 7 को भी 14 मई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus 5 सीरीज लिए रोल आउट हुआ अपडेट

OnePlus 5 और OnePlus 5T फ्लैगशिप डिवाइस के लिए नया स्टेबल सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया गया है। इस नए OxygenOS 9.0.5 अपडेट को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को कई तरह के बग फिक्स मिलेंगे। अगर आप OnePlus 5 या OnePlus 5T यूजर्स हैं तो आपको नया स्टेबल OxygenOS अपडेट मिलेगा। इसे फेज वाइज रोल आउट किया गया है जो सभी यूजर्स को अगले 2 से 3 दिनों के बीच मिलेगा। इस नए अपडेट के साथ यूजर्स अप्रैल को रोल आउट हुए एंड्रॉइड सिक्युरिटी पैच को भी इंस्टॉल कर सकेंगे। अप्रैल का यह एंड्रॉइड सिक्युरिटी पैच नए OnePlus 6 और OnePlus 6T के लिए भी जारी नहीं किया गया है। 

OnePlus के पिछले फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें

Realme C2 Vs Infinix Smart 3 Plus: Rs 6,000 की बजट रेंज में कौन है बेस्ट?

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: कीमत और परफॉर्मेंस के मामले मे है 'कांटे की टक्कर'

Moto G7 रिव्यू: इन खास फीचर्स की वजह से ये है बेस्ट बजट स्मार्टफोन

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप