नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Oppo की सब ब्रांड Realme ने अपने Realme 3 सीरीज के अगले स्मार्टफोन Realme 3 Pro को 13,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Redmi Note 7 Pro से है। इसे Xiaomi ने कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। भारतीय यूजर्स Realme और Redmi के स्मार्टफोन्स काफी पसंद कर रहे हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स में से परफॉर्मेंस के मामले में कौन बेहतर है?

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: डिस्प्ले और डिजाइन

Realme 3 Pro और Redmi Note 7 Pro दोनों में ही 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले पैनल दिया गया है। दोनों ही फोन वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ आता है। Realme 3 Pro में आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन मिलता है। दोनों ही फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 पैनल दिया गया है। दोनों ही फोन देखने में एक जैसे ही लगते हैं। दोनों ही फोन का फ्रंट और बैक पैनल एक जैसा दिया गया है। दोनों ही फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: परफॉर्मेंस

Realme 3 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 AIE चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, Redmi Note 7 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है। दोनों ही फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 4GB+64GB और 6GB+128GB वेरिएंट्स में आते हैं। Realme 3 Pro के लिए डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है जबकि Redmi Note 7 Pro में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है। Realme 3 Pro की मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: कैमरा

Realme 3 Pro के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Redmi Note 7 Pro के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: बैटरी एवं अन्य फीचर्स

Realme 3 Pro में 4,045 एमएएच की बैटरी दी गई है जबकि, Redmi Note 7 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। दोनों ही फोन एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। Realme 3 Pro में VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है जबकि Redmi Note 7 Pro में क्विक चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

Realme 3 Pro vs Redmi Note 7 Pro: कीमत

Realme 3 Pro के 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है जबकि इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। Redmi Note 7 Pro के भी 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है जबकि इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है।

हमारा फैसला

Realme 3 Pro और Redmi Note 7 Pro दोनों ही बजट रेंज के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बेहतर फोन है। अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप Redmi Note 7 Pro को आप एक बेहतर फोन के तौर पर देख सकते हैं। वहीं, सेल्फी लवर्स के लिए Realme 3 Pro एक बेहतर फोन है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से दोनों में से किसी एक फोन का चुनाव कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Redmi 7 24 अप्रैल को भारत में होगा लॉन्च, बजट रेंज में मिलेंगे ये खास फीचर्स

Samsung Galaxy A70 Vs Xiaomi Poco F1: परफॉर्मेंस के मामले में किसका पलड़ा भारी?

Apple iPhone 2019 सीरीज में होने वाला है बड़ा बदलाव, ट्रिपल रियर कैमरे समेत जुड़ेंगे ये खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप