नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Redmi 7 को हाल ही में चीन में Redmi Note 7 Pro के साथ लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी की अन्य बजट स्मार्टफोन की तरह ही 8,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा Xiaomi अपने स्मार्टफोन के लिए 100W के सुपर चार्ज टर्बो पर काम कर रहा है जो अब तक का सबसे फास्ट चार्जर होगा। इससे पहले Oppo ने VOOC 3.0 चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल अपने फ्लैगशिप डिवाइस में किया है जो 55W का पावर जेनरेट करता है। आइए, जानते हैं Redmi 7 के संभावित फीचर्स के बारे में

Redmi 7 के फीचर्स
चीन में लॉन्च हुए Redmi 7 में 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है। फोन में ग्रेडिएंट फिनिश के साथ पॉलीकार्बोनेट बॉडी दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+64GB के साथ लॉन्च हो सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। वहीं, इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

फोन MIUI 9 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर रन कर सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। कंपनी के दावों को मानें तो इसमें यूजर्स को 15 दिनों का बैटरी बैकअप मिल सकता है। चीन में इस स्मार्टफोन के 16GB वेरिएंट को RMB 699 (लगभग 6,099 रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। भारत में इसे Redmi 7A के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, अन्य दो वेरिएंट को Redmi 7 और Redmi 7 Pro के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi 7 के पिछले सीरीज की बात करें तो Redmi 6 को भारत में पिछले साल लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को बेसिक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है। Redmi 6 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन के लगातार इस्तेमाल से हो सकती है यह बीमारी, इस तरह करें बचाव

इस नए फीचर से अपने पोस्ट पर लाइक्स की संख्या छिपा सकेंगे Instagram यूजर्स

Moto Z4 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, 48MP कैमरा और OLED डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

Posted By: Harshit Harsh