नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple अपने iPhone 2019 सीरीज में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। Apple के अगले iPhone 11 सीरीज में एंड्रॉइड फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही, सेल्फी कैमरे को भी पिछली सीरीज के मुकाबले और बेहतर बनाया जा सकता है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple iPhone 2019 सीरीज के दो मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। जबकि, लेटेस्ट लॉन्च हुए iPhone XS और iPhone XS Max के 7 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे की जगह Apple iPhone 2019 सीरीज में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।
 
Apple के एनलिस्ट Kuo ने इस बात का खुलासा किया है। Kuo के मुताबिक, iPhone 11 और iPhone 11 Max में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका सेंसर 12+12+12 मेगापिक्सल दिया जा सकता है। जबकि, सेल्फी के लिए भी 12 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। रियर कैमरे कि बात करें तो प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस हो सकता है, सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का 2x जूम वाला टेलीफोटो लैंस हो सकता है। जबकि, तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लैंस हो सकता है। जबकि, पहले आई एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें एक 3D ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर दिया जा सकता है।
 

इस सीरीज के बेस वेरिएंट में 6.1 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। बेस वेरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरे की जगह ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसके बैक में 12+12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए इसमें अन्य दो वेरिएंट की तरह ही 12 मेगापिक्सल का ही कैमरा दिया जा सकता है। iPhone 2019 सीरीज टू-वे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट कर सकती है। जिसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की मदद से AirPods को भी चार्ज किया जा सकेगा।
 
कुछ समय पहले ही Digitimes की रिपोर्ट आई थी। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Apple वर्ष 2020 में तीन नए iPhones लॉन्च करने पर विचार कर रही है जिसमें OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह अलग-अलग स्क्रीन साइज के साथ आएंगे। इस बेस मॉडल 5.42 इंच का होगा। दूसरा 6.06 इंच मॉडल और तीसरा 6.67 इंच का होगा। माना ज रहा है कि इसका बेस मॉडल iPhone XR का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। वहीं, दूसरा iPhone XS का और तीसरा iPhone XS Max का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा।
 
iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं। 

Posted By: Harshit Harsh