नई दिल्ली (टेक डेस्क)। OnePlus 7 Pro को OnePlus 7 के साथ भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का सातवां फ्लैगशिप सीरीज है। इससे पहले कंपनी ने OnePlus के 6 फ्लैगशिप सीरीज लॉन्च किए हैं। OnePlus 3 के लॉन्च से कंपनी हर साल एक ही सीरीज के दो डिवाइस लॉन्च कर रही है। पिछले साल कंपनी ने OnePlus 6 और OnePlus 6T लॉन्च किए थे, इस बार कंपनी ने OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया है। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro कई मायनों में पिछले सभी फ्लैगशिप डिवाइस से खास है, इसके पीछे कई वजह हैं। इसलिए इसे गेमचेंजर स्मार्टफोन भी कहा जा सकता है। OnePlus 7 Pro की शुरुआती कीमत Rs 48,999 रखी गई है और यह स्मार्टफोन 17 मई से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

पॉप-अप सेल्फी कैमरा

OnePlus 7 Pro कंपनी का पहला फ्लैगशिप डिवाइस है जिसमें पहली बार पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। OnePlus से पहले Vivo और Oppo ने अपने पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में उतार चुके हैं।

48MP का रियर कैमरा

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro दोनों ही डिवाइस 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरे के साथ आते हैं। यह कंपनी का पहला फ्लैगशिप सीरीज होगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, Honor, Redmi, Vivo, Oppo जैसी अन्य चीनी स्मार्टफोन कंपनियां पहले से ही 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे वाले स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकीं हैं।

OnePlus सीरीज के पिछले फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

OnePlus 7 Pro में पहली बार ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इससे पहले लॉन्च हुए OnePlus 6T और OnePlus 6 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया था। ट्रिपल रियर कैमरे की बात करें तो कई मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। OnePlus फैन्स के लिए यह पहला मौका होगा जब फ्लैगशिप डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिला है।

Snapdragon 855 प्रोसेसर

पिछले साल दिसंबर में OnePlus के CEO पेटे लाउ ने Snapdragon 855 के लॉन्च के समय ही यह घोषणा किया था कि OnePlus के अगले फ्लैगशिप डिवाइस में क्वालकॉम Snapdragon 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि Snapdragon 855 पहला ऐसा प्रोसेसर है जो 5G नेटवर्स को सपोर्ट करता है।

बिना बेजल वाला डिस्प्ले

OnePlus 7 Pro कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें नॉच फीचर नहीं दिया गया है या यूं कहिए की डिस्प्ले में बेजल बस नाम मात्र का रह गया है। OnePlus 7 Pro में पहली बार Fluid AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है।

OnePlus के एक्सेसरीज को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ये भी पढ़ें:

Realme 3 बना भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन

Apple ने दिया यूजर्स को झटका, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट

Samsung Galaxy M40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh