नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Realme 3 ने Redmi Note 7 Pro और Redmi Note 7 को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। Counterpoint रिसर्च के डाटा के मुताबिक यह अब तक का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला Realme स्मार्टफोन भी बन गया है। Counterpoint एनलिस्ट द्वारा जारी मार्च 2019 के आंकड़ों के मुताबिक, Realme 3 ऑनलाइन चैनल्स के माध्यम से सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है।

Realme India के CEO माधव सेठ ने इस मौके पर कहा कि, 'हम Realme की इस उपलब्धि के बारे में जानकर काफी उत्साहित हैं। Realme ने पहले ही Realme 3 के पांच लाख यूनिट्स को 3 सप्ताह के अंदर बेचकर कीर्तिमान बनाया है। आज इसने ऑनलाइन चैनल्स के जरिए सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन के तौर पर एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है। हमें पूरा विशवास है कि Realme 3 को इसी तरह ग्राहकों और फैन्स से प्यार मिलता रहेगा।'

Counterpoint रिसर्च ने कहा, 'Realme अपने जबरदस्त स्पेसिफिकेशन्स और बदलते मार्केट ट्रेंड्स के बीच भारत में तेजी से उभर रहा है। जिसने Realme 3 को भारत में ऑनलाइन चैनल्स के जरिए बिकने वाला नंबर 1 स्मार्टफोन मॉडल बना दिया है।'

आपको बता दें कि Realme को पिछले साल 1 मई को भारत में स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर इंट्रोड्यूस किया गया था। Realme ने अब तक Realme 1, Realme 2, Realme 3, Realme 2 Pro, Realme 3 Pro, Realme U1, Realme C1 और Realme C2 स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च कर चुका है। IDC और Counterpoint के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में Realme भारत का चौथा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया। CMR ने इसे भारत में सबसे तेजी से उभरता हुआ स्मार्टफोन ब्रांड बताया है।

Realme 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme 3 के फीचर्स की बात करें तो यह 6.2 इंच का एचडी प्लस रिजोल्यूशन वाले डिस्प्ले के साथ आता है। फोन को ग्रेडिएंट डिजाइन के साथ तीन कलर ऑप्शन रेडिएंट ब्लू, डायनैमिक ब्लैक और क्लासिक ब्लैक कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें MediaTek Helio P70 ऑक्टाकोर 2.1 गीगहर्ट्ज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोसेसर दिया गया है। फोन में डेडिकेटेड ड्यूल सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड स्लॉट्स दिया गया है।

फोन की इंटरनल स्पेस को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में दमदार 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड पाई 9.0 पर काम करता है। फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह फोन ड्यूल 4G VoLTE, Wifi, Bluetooth और माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन एक बार चार्ज करने पर 39 घंटे का बैकअप देता है। फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट्स 3GB+32GB, 3GB+64GB और 4GB+64GB में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Nokia 4.2 Review: बजट रेंज में Redmi और Realme की बादशाहत को मिलेगी चुनौती

Realme यूजर्स को इन स्मार्टफोन पर जल्द मिलेगा Android 9 Pie का अपडेट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh