नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Realme 3 का एक और वेरिएंट लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था। फोन को पहले दो स्टोरेज वेरिएंट्स 3GB+32GB और 4GB+64GB में लॉन्च किया गया था। अब इस स्मार्टफोन का एक और वेरिएंट 3GB+64GB लॉन्च कर दिया गया है। इसके शुरुआती 3GB+32GB वेरिएंट को Rs 8,999 की कीमत में लॉन्च किया गया था। जबकि, इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 10,999 है। इस नए वेरिएंट को Rs 9,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को 2 मई से शुरू होने वाले Realme 1st Anniversary सेल में के दिन के 12 बजे से प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के अलावा Realme के आधिकारिक स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Realme 3 का सीधा मुकाबला Xiaomi Redmi Note 7 से है। वहीं, कंपनी ने हाल ही में Realme 3 Pro को भी भारत में लॉन्च किया है।

Realme 3 के टेंपर्ड ग्लास को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme 3 के फीचर्स

Realme 3 में 6.2 इंच का एचडी प्लस रिजोल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन को ग्रेडिएंड डिजाइन के साथ तीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें रेडिएंट ब्लू, डायनैमिक ब्लैक और क्लासिक ब्लैक कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें MediaTek Helio P70 ऑक्टाकोर 2.1 गीगहर्ट्ज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोसेसर दिया गया है। फोन में डेडिकेटेड ड्यूल सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड स्लॉट्स दिया गया है। फोन की इंटरनल स्पेस को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में दमदार 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड पाई 9.0 पर काम करता है। फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह फोन ड्यूल 4G VoLTE, Wifi, Bluetooth और माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन एक बार चार्ज करने पर 39 घंटे का बैकअप देता है।

 

Realme 3 के बॉडी केस को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी ड्यूल सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। फोन में नाइटस्कोप शूट फीचर भी दिया गया है। फोन का सेकेंडरी रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। साथ ही रियर कैमरे के साथ LED फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो HDR, बोकेह मोड आदि को सपोर्ट करता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप