नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने आज भारत में OnePlus 7 Pro को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट्स 6GB+128GB, 8GB+256GB और 12GB+256GB में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का मिरर ग्रे कलर ऑप्शन 17 मई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि, नेबुला ब्लू कलर 28 मई से और अल्मंड ब्लैक कलर जून में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

OnePlus 7 Pro को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से एक्सक्लूसिविली खरीद सकते हैं। पिछले सीरीज के मुकाबले OnePlus 7 Pro में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। OnePlus 7 Pro के शुरुआती 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 48,999 रखी गई है। वहीं, 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 52,999 रखी गई है जबकि 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 57,999 रखी गई है। OnePlus 7 Pro को नेबुला ब्लू, एलमंड और मेरी ग्रे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

डिजाइन और डिस्प्ले

OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 90Hz के 2K रिजोल्यूशन के साथ आता है। इसमें फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है यानी कि आपको डिस्प्ले में बहुत ही पतला बेजल मिलेगा। इसके अलावा आपको OnePlus 6T की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन के डिजाइन की बात करें तो यह फुल ग्लास बॉडी कर्व्ड डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन को तीन कलर ऑप्शन नेबुला ब्लू, मिरर ग्रे और अल्मंड में लॉन्च किया गया है।

परफॉर्मेंस

OnePlus 7 Pro के परफॉर्मेंस की बात करें तो यह तीन रैम ऑप्शन और दो इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन 6GB/8GB/12GB रैम ऑप्शन के साथ आता है। वहीं, इनबिल्ट स्टोरेज की बात करें तो यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 5G नेटवर्क मॉडम को सपोर्ट करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। फोन में 5 वोल्ट और 6 एम्पीयर का Wrap चार्जर 30 सपोर्ट दिया गया है। यह डैश चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

कैमरा

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। प्राइमरी रियर कैमरे में f/1.6 अपर्चर का OIS सेंसर दिया गया है। इसमें एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। सेकेंडरी रियर कैमरे में f/2.2 अपर्चर के साथ OIS सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में एक और 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह एक PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) सेंसर है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्ल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा 3X ऑप्टिकल जूम के साथ दिया गया है।

OnePlus के पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ऑफर्स

OnePlus 7 Pro पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो Reliance Jio यूजर्स को 'Jio-OnePlus 7 Series Beyond Speed Offer' के तहत Rs 9300 का बेनिफिट दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को Rs 299 के पहले प्रीपेड रिचार्ज में Rs 5,400 का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। रिचार्ज www.jio.com, रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, माई जियो स्टोर्स, जियो रिटेलर्स या माई जियो ऐप के जरिये करवाया जा सकता है। टेलिकॉम ऑपरेटर ने यह कन्फर्म किया है की Jio Oneplus ऑफर का लाभ उठाने वाले यूजर्स को 36 वाउचर्स के रूप में कैशबैक मिलेगा। हर कूपन Rs 150 का होगा और ये वाउचर्स माई जिओ ऐप में क्रेडिट होंगे। 

ये भी पढ़ें:

Realme 3 बना भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन

Apple ने दिया यूजर्स को झटका, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट

Samsung Galaxy M40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप