नई दिल्ली (टेक डेस्क)। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro आज भारत के साथ ही ग्लोबली लॉन्च किया गया। OnePlus 7 सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स के साथ ही OnePlus Bullet वायरलेस हेडफोन्स भी लॉन्च किया गया है। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro का मुकाबला भारत में पहले से ही उपलब्ध फ्लैगशिप डिवाइस Samsung Galaxy S10e, iPhone XR, Google Pixel 3 से होगा।

OnePlus 7 and 7 Pro Launch LIVE:

कीमत और उपलब्धता

Wireless bullttes 2- Rs 5,990

OnePlus 7 Pro- 48,999 6+128GB

8+256GB- Rs 52,999

12+256GB- Rs 57,999

17May- Mirror Green

28May- Nebula Blue

Almond- Black June

OnePlus 7: Mirror Grey (6 + 128 GB) at Rs 37,999

OnePlus 7: Mirro Grey Red (8 + 256 GB) at Rs 39,999

9:30PM-OnePlus 7 Pro के साथ OnePlus 7 को भी लॉन्च किया गया है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में OnePlus 7 Pro की तरह ही 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह डिवाइस भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है।

9:20PM- Oxygen OS में नेविगेशन और एनिमेशन जेस्चर को बदला गया है। इसमें यूजर्स को 2 साल तक एंड्रॉइड अपडेट और 3 साल तक सिक्यूरिटी पैच दिया जाएगा। Oxygen OS में स्क्रीन रिकॉर्डर जोड़ा गया है। Oxygen OS में जल्द ही भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए फीचर्स जोड़े जाएंगे। इस फीचर का ओपन बीटा अगले महीने से रोल आउट किए जाएंगे। इन सभी फीचर्स को हैदराबाद के R&D सेंटर में डेवलप किया गया है।

9:10PM-फोन Adrenio 640 जीपीयू और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो UFS 3.0 मेमोरी के साथ आता है। फोन में 3,750 एमएएच की बैटरी Wrap चार्जिंग 30 सपोर्ट के साथ दिया गया है जो 20 मिनट में फोन को चार्ज कर देता है। फोन में स्टीरियो ड्यूल स्पीकर दिया गया है। यह स्मार्टफोन डॉल्वी एटमोस को सपोर्ट करता है।

9:00PM- OnePlus 7 Pro में पहली बार ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है जो लो लाइट में भी बेहतर फोटोग्राफी कर सकता है। फोन के दो अन्य कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है।

8:52PM- ऑनलाइन कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए Netflix और OnePlus के बीच पार्टनरशिप की गई है। Netflix ऐप के जरिए यूजर्स को HDR में कंटेंट स्ट्रीम करने का लाभ मिलेगा जिसकी वजह से मोबाइल पर बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

8:50PM- फोन के डिस्प्ले में किसी भी अन्य स्मार्टफोन के मुकाबले 50 फीसद बेहतर टच क्वालिटी मिलती है। Fluid AMOLED तकनीक को पहली बार इस्तेमाल किया गया है। फोन के स्क्रीन में होरिजन लाइट जोड़ा गया है जो स्क्रीन के ऑफ होने पर काम करता है। डिस्प्ले में ब्लू लाइट फिल्टर दिया गया है जो आंखों के स्ट्रेन को कम करता है।


8:45PM- OnePlus 7 Pro के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 90Hz के 2K रिजोल्यूशन के साथ आता है। इसमें फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है यानी कि आपको डिस्प्ले में बहुत ही पतला बेजल मिलेगा। फोन एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले में नॉच फीचर नहीं दिया गया है।

8:40 PM- OnePlus 7 Pro

पहली बार कंपनी ने अपने स्मार्टफोन के डिजाइन में बदलाव किया है। OnePlus 7 Pro नेबुला ब्लू, एलमंड और मेरी ग्रे तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

8:35 PM- OnePlus Bullet Wireless 2 लॉन्च

यह ब्लूटूथ 5.0 और गूगल असिस्टेंस को सपोर्ट करेगा। यह म्यूजिक के अलावा फोन कॉल मैनेज करने में भी मदद करेगा। इसमें न्वॉइज डिस्ट्रेक्शन रीडक्शन दिया गया है। यह Wrap चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। एक बार चार्ज करने के लिए 14 घंटे का ऑडियो प्लेबैक टाइम मिलता है। 10 मिनट के Wrap चार्ज करने पर यह 10 घंटे का ऑडियो प्लेबैक देता है।

8:31PM- OnePlus आज तीन प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगा। ये तीन प्रोडक्ट्स OnePlus 7, OnePlus 7 और OnePlus Bullets Wireless 2 होंगे।

8:28 PM- यह OnePlus का भारत में अब तक का सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट है। पिछले क्वार्टर में OnePlus 6T भारत में बिकने वाले प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में नंबर वन स्मार्टफोन बनकर उभरा है। OnePlus का पहला एक्सपीरियंस स्टोर बेंगलूरू में ओपन किया गया था। अब एक्सपीरियंस स्टोर को भारत के दो अन्य शहरों चेन्नई और दिल्ली में ओपन किया जाएगा। इस साल कंपनी 3 नए एक्सपीरियंस स्टोर ओपन करेगा। मुंबई के एक्सपीरियंस स्टोर को और बेहतर बनाया जाएगा। मुंबई के अलावा पुणे और हैदराबाद में भी एक्सपीरियंस स्टोर ओपन किए जाएंगे। हैदराबाद का एक्सपीरियंस स्टोर दुनिया का सबसे बड़ा एक्सपीरियंस स्टोर होगा। 

8:22 PM- OnePlus का लाइव इवेंट बेंगलूरू में शुरू हो गया है। इस सीरीज के पहले स्मार्टफोन को भी बेंगलूरू में ही लॉन्च किया गया था।

8:15 PM- OnePlus 7 सीरीज का लाइव इवेंट थोड़ी देर में शुरू होने वाला है।

7:15 PM- अभी से ठीक एक घंटे बाद यानी कि रात के 8:15 बजे OnePlus 7 सीरीज का लॉन्च इवेंट बेंगलूरू में शुरू होगा। इस स्मार्टफोन को स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के लिए बने रहें।

OnePlus सीरीज के पिछले फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

OnePlus 7 Pro की प्री-बुकिंग 3 मई से 7 मई के बीच की गई थी। अब यह फोन सेल के लिए कब उपलब्ध होगा इसके बारे में जानकारी लॉन्च के बाद ही मिलेगी। OnePlus 7 Pro को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर एक्सक्लूसिविली सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। OnePlus 7 सीरीज के लॉन्च इवेंट को आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी LiveStream कर सकते हैं।

OnePlus के एक्सेसरीज को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ये भी पढ़ें:

Realme 3 बना भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन

Apple ने दिया यूजर्स को झटका, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट

Samsung Galaxy M40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस