Move to Jagran APP

Nokia X5 ड्यूल रियर कैमरा के साथ आज स्मार्टफोन बाजार में देगा दस्तक, जानें क्या होगा खास

चीन में नोकिया कंपनी आज अपना नया हैंडसेट पेश करने के लिए तैयार है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 06:32 PM (IST)
Nokia X5 ड्यूल रियर कैमरा के साथ आज स्मार्टफोन बाजार में देगा दस्तक, जानें क्या होगा खास
Nokia X5 ड्यूल रियर कैमरा के साथ आज स्मार्टफोन बाजार में देगा दस्तक, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही नोकिया का एक और फोन एंट्री करने वाला है। Nokia X5 कंपनी का अगला फोन होगा जिसे चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसे Nokia 5.1 Plus भी कहा जा रहा है। इस फोन को आज यानी 11 जुलाई को लॉन्च किया जाना है। इसके लॉन्च से पहले फोन की आधिकारिक प्रेस रेंडर की झलक मिली है। डिजाइन के तौर पर यह फोन काफी हद तक Nokia X6 जैसा होगा।

loksabha election banner

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Baidu पर बताया गया कि Nokia X5 1000 चीनी युआन यानी करीब 10,400 रुपये में चीन में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही यह दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में Nokia X6 की तुलना में ज्यादा बड़े बेजल्स दिए गए हैं। साथ ही नॉच भी थोड़ा बड़ा दिया गया है। लीक हुई फोटो के आधार पर फोन के निचले हिस्से में नोकिया की ब्रैंडिंग दी गई है। साथ ही ड्यूल रियर कैमरा भी मौजूद है। इसी के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोटो ब्लू कलर वेरिएंट फोन की है।

जानें क्या होगा खास:

Baidu पर की गई पोस्ट में बताया गया है कि फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट और 4 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताय गया था कि यह फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इसमें 5.86 इंच का एचडी+ (720x1520 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले दिया गया होगा। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होने की उम्मीद है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE, ब्लूटूथ, यूएसबी जैसे फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी S10:

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 10 अगले साल लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसमें पांच कैमरे हो सकते हैं। यह स्मार्टफोन आइफोन के अगले वेरिएंट को चुनौती दे सकता है। आइए जानते हैं, इस स्मार्टफोन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें:

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-samsung-galaxy-s10-will-hit-next-year-on-10th-anniversary-of-galaxy-series-175920702.html

यह भी पढ़ें:

इन 7 स्मार्टफोन्स में सबसे पहले आए दुनिया के ये 7 नए फीचर्स

स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए 5 इन लैपटॉप्स पर मिल रहा है 12,773 रुपये तक का डिस्काउंट

फिल्मों जैसी सीन को अब इन ड्रोन्स से करें रिकॉर्ड, 50 मीटर तक की ऊचांई से करें शूट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.