नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 10 अगले साल लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसमें पांच कैमरे हो सकते हैं। यह स्मार्टफोन आइफोन के अगले वेरिएंट को चुनौती दे सकता है। आइए जानते हैं, इस स्मार्टफोन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें
 
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में होगा पेश
 
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग इस स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 के अलावा सीईएस 2019 में पेश कर सकती है। यह स्मार्टफोन सैमसंग का मोस्ट एंटिसिपेटेड स्मार्टफोन बन सकता है।
 
5 कैमरों वाला स्मार्टफोन
 
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गैलेक्सी S10 प्लस में 5 कैमरा दिया जा सकता है। जिसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो ट्रिपल रियर कैमरा के साथ ही 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का बोकेह मोड सेकेंडरी फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इस तरह कुल मिलाकर 5 कैमरे के साथ इसे लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी S10 इसका लोअर वेरिएंट हो सकता है। इसके अन्य फीचर्स भी सैमसंग की पिछली सीरीज की तरह ही यूनिक हो सकते हैं।
 
पिछले 4 साल का सफर
 
सैमसंग गैलेक्सी S सीरीज में 2015 में दो स्मार्टफोन Galaxy S6 और S6 Edge को लॉन्च किया गया। 2016 में Galaxy S7 और S7 Edge, 2017 में Galaxy S8 और S8 Plus एवं 2018 में  Galaxy S9 और S9 Plus को उतारा गया। इसी वजह से ये कयास लगाए जा रहें हैं कि सैमसंग 2019 में Galaxy S10 और S10 Plus पेश कर सकता है।
 
आइफोन की अगली सीरीज से होगा मुकाबला
 
कुछ दिन पहले आई खबर के मुताबिक आइफोन के अगले सीरीज को इस साल सितंबर में उतारा जा सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए एप्पल आइफोन एक्स का नया वर्जन, एप्पल आइफोन एक्स (2018) जल्द लॉन्च हो सकता है। एप्पल इसके साथ आइफोन 9 और आइफोन एक्स प्लस भी लॉन्च करेगा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इन तीनों ही स्मार्टफोन को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में एक वीडियो लीक से जानकारी मिली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आइफोन 9 को आइफोन एक्स के लोअर वर्जन के रुप में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आइफोन एक्स (2018) को आइफोन एक्स 2 भी कहा जा रहा है। वहीं, आइफोन 9 को आइफोन एसई कहा जा रहा है। इस फोन के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक या टैप करें।
 
 
Edited By: Harshit Harsh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट