नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एचएमडी ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी नोकिया ने पिछले 2 साल में कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। कंपनी का अगले फ्लैगशिप में 5 कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया के इस स्मार्टफोन का नाम Nokia 9 हो सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल के अंत में ही अपने फ्लैगशिप में Nokia 8 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन को लॉन्च किया था।

SlashLeaks पर लीक हुई तस्वीरों के मुताबिन नोकिया 9 में 5 कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के 6 कट आउट्स को वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि इसमें 5 कैमरा और 1 फ्लैश का कट आउट्स है। इसके बैक में हैक्सागोनल कट-आउट दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो ये हैक्सागोनल सेट-अप रोटेशनल है, जिसमें सेकेंडरी सेंसर को आप रोटेट कर सकेंगे। इन कैमरों में अलग-अलग जूम लेंस दिए जा सकते हैं।

नोकिया के प्राइमरी स्मार्टफोन्स में Zeiss का कैमरा इस्तेमाल किया जाता है। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9 दिया जा सकता है। साथ ही, नोकिया का यह स्मार्टफोन इसके पिछले वर्जन नोकिया 8 की तरह ही प्रीमियम रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। फोन अगर प्रीमियम कीमत में लॉन्च किया जाएगा तो इसके फीचर्स भी प्रीमियम होंगे। फोन में पावरफुल प्रोसेसर, बैटरी समेत कई बेहतर फीचर्स दिए जा सकते हैं। खैर, फोन के फीचर्स के बारे में तो फोन के लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेगा। लेकिन, नोकिया अपने इस स्मार्टफोन के जरिए एक बार फिर से यूजर्स के दिल में अपनी जगह बनाने के कोशिश में लगा है। 

यह भी पढ़ें:

Nokia 6.1, Mi A2 और Motorola One Power में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

फैक्टरी रिसेट करने पर भी डिलीट नहीं होता है स्मार्टफोन का डाटा, अपनाएं ये स्टेप्स

WhatsApp पर इस स्मार्ट तरीके से छुपा सकते हैं ब्लू टिक, नहीं चल सकेगा पता

Posted By: Harshit Harsh