नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Nokia 6.1 Plus को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला शाओमी के लोकप्रिय स्मार्टफोन Mi A2 और मोटोरोला के Motorola One Power से है। इन तीनों ही स्मार्टफोन में से कौन आपके लिए मिड रेंज में बेहतर स्मार्टफोन साबित हो सकता है, आइए जानते हैं

Nokia 6.1 Plus

सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में, इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दिया गया है। फोन में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 636 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए नॉन रिमूवेवल 3,060 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ है। फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा फीचर्स दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। अगर आप मिड बजट रेंज में एक बेहतर स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यह एक बेहतर स्मार्टफोन साबित हो सकता है।

Mi A2

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो फोन एंड्रॉइड वन बेस्ड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी (लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले) डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2160x1080 पिक्सल है। फोन के अन्य हार्डवेयर फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3000 एमएएच की पावरफुल बैटरी क्वालकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ दिया गया है। Xiaomi Mi A2 को दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB रैम/ 64GB इंटरनल मेमोरी और 6GB रैम/128GB इंटरनल मेमोरी में भारत में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है।

Motorola One Power

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन को IFA 2018 में लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 मेगापिक्सल का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 636 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी एवं 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी के साथ लॉन्च हुआ है। फोन को पावर देने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के कीमत के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। फोन 15,000 रुपये की कीमत में सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है।

हमारा फैसला:

तीनों ही स्मार्टफोन मिड बजट रेंज यूजर्स के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। अगर आप दमदार बैटरी के साथ अच्छा कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो Motorola One Power आपके लिए बेहतर स्मार्टफोन साबित हो सकता है। वहीं, नोकिया 6.1 प्लस भी परफार्मेंस के मामले में इन दोनों स्मार्टफोन की तरह ही बेहतर ऑप्शन है। 

यह भी पढ़ें:

Realme 2 की सेल फ्लिपकार्ट पर 4 सितंबर से शुरू, जानें मिलने वाले ऑफर्स

स्मार्टफोन बेचने या एक्सचेंज करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, हैक हो सकता है आपका डाटा

IFA 2018: LG ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 8K OLED टीवी, जानें क्या है खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh