नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फोन एक्सपो (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) कुछ घण्टों में शुरू होने वाला है। इस इवेंट में कई बड़े इंडस्ट्री लीडर्स हिस्सा लेने वाले हैं। साथ ही वो अपनी कंपनियों के प्रोडक्ट को भी इस इवेंट में शोकेस करेंगे। इवेंट शुरू होने से पहले पूरे कयास लगाए जा रहे हैं की इवेंट में क्या होने वाला है। इस समय जहां कुछ प्रोडक्ट्स खासी चर्चा का विषय बने हुए हैं। वहीं, कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे भी है जिनके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में जानते हैं जिनके इस इवेंट में लॉन्च होने की उम्मीद है।

मोटो G6

मोटोरोला इस इवेंट में मोटो G6 लॉन्च कर सकता है। मिड-रेंज फोन्स की नई सीरीज में इस फोन में फुल व्यू डिस्प्ले और ड्यूल कैमरा होने की उम्मीद है। मोटो G6 स्मार्टफोन प्लस और प्ले वैरिएंट के साथ क्रमश: 3,250mAh और 4,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हो सकता है।

एलजी V30s

एलजी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2016 में एलजी 5 फ्लैगशिप फोन लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने MWC 2017 में एल जी6 स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जो लगभग पूरी तरह से बेजल फ्री डिस्प्ले था। इस साल कंपनी V30S ThinQ स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्मार्टफोन कई हद तक V30 से मिलता जुलता है।

अल्काटेल

टीसीएल(TCL) स्वामित्व वाली स्मार्टफोन कंपनी अल्काटेल, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में अपने 5 स्मार्टफोन्स को लॉन्च करेगी। इन 5 स्मार्टफोन्स में अल्काटेल 5, अल्काटेल 3, अल्काटेल 3V, अल्काटेल 3X और अल्काटेल 1X शामिल हैं। दुनिया के सबसे पहले एंड्रॉयड गो एडिशन वाले स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली कंपनियों में से एक अल्काटेल को सस्ते स्मार्टफोन्स बनाने के लिए जाना जाता है। हालांकि कंपनी भारत में अपने कुछ ही स्मार्टफोन्स को यूजर्स के लिए पेश करती है।

यह भी पढ़ें:

MWC 2018 में स्मार्टफोन लॉन्च के अलावा भी बहुत कुछ होगा खास, जानिए

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 5G तकनीक पर हो सकता है फोकस, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव

MWC 2018: गैजेट्स के महाकुंभ की हर जानकारी, इन स्मार्टफोन्स पर रहेगी दुनिया की नजर

MWC 2018: पिछली गलती सुधारेगा इंटेल, इस तकनीक से देगा विरोधियों को जवाब

MWC 2018: गूगल ला सकता है ऐसी तकनीक, जो आपने अभी तक फिल्मों में ही देखी है 

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस