नई दिल्ली (टेक डेस्क)। केरल में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश के बीच बाढ़ की स्तिथि बहुत ही भयावह है। केरले के 14 में से 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस भयंकर बाढ़ में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए फ्री कॉल्स और डाटा का ऑफर पेश किया है। भारती एयरटेल, बीएसएनएल, आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन के यूजर्स इन फ्री ऑफर्स को एक्टिवेट कर सकते हैं।

आइडिया सेल्युलर ऑफर

आइडिया के प्रीपेड यूजर्स को 10 रुपये का बैलेंस दिया जा रहा है। इस प्लान को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स *150*150# टाइप करके कॉल बटन प्रेस करना होगा। इसके बाद यह प्लान एक्टिवेट हो जाएगा। इसके साथ-साथ यूजर्स को 1जीबी फ्री डाटा का लाभ 7 दिनों के लिए दिया जा रहा है।

बीएसएनएल

भारत संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स को 7 दिन के अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रही है, जिसका इस्तेमाल ऑन-नेट यानी बीएसएनएल के नंबर पर कॉल करने के लिए किया जा सकता है। वहीं, कंपनी 20 रुपये का टॉक-टाइम ऑफ-नेट यानी अन्य ऑपरेटर के नंबर पर कॉल करने के लिए दे रही है।

एयरटेल

भारती एयरटेल यूजर्स के लिए फ्री पब्लिक वाई-फाई और फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। इसके अलावा एयरटेल अपने यूजर्स को 30 रुपये का टॉक-टाइम और 1 जीबी फ्री डाटा दे रहा है। इसके अलावा आप अपने मोबाइल फोन को एयरटेल स्टोर पर चार्ज भी कर सकते हैं।

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो अपने यूजर्स को 7 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ दिया जा रहा है।

वोडाफोन

वोडाफोन ने केरल के यूजर्स के लिए एयरटेल की तरह ही 30 रुपये का टॉक टाइम और 1जीबी डाटा का लाभ दिया जा रहा है। इस प्लान को एक्टिवेट करने के लिए 140 पर कॉल करें या *130*1# नंबर डायल करें और कॉल बटन पर प्रेस करें।

यह भी पढ़ें:

Jio GigaFiber की रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें 10 बड़ी बातें

Vivo 20 अगस्त को लॉन्च कर सकता है, दुनिया का पहला 10GB रैम वाला स्मार्टफोन

Motorola P30 हुआ लॉन्च, जानें iPhone X की तरह दिखने वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस