Move to Jagran APP

Motorola P30 हुआ लॉन्च, जानें iPhone X की तरह दिखने वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास

Motorola P30 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है, इसका लुक और डिजाइन काफी हद तक आइफोन एक्स से मिलता-जुलता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 01:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 06:47 PM (IST)
Motorola P30 हुआ लॉन्च, जानें iPhone X की तरह दिखने वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास
Motorola P30 हुआ लॉन्च, जानें iPhone X की तरह दिखने वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Motorola ने अपना पहला नॉच फीचर वाला स्मार्टफोन Motorola P30 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया है, भारत में यह कब लॉन्च होगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक ऐप्पल के iPhone X से मिलता-जुलता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स से लेकर कीमत और उपलब्धता के बारे में,

loksabha election banner

Motorola P30 के स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2248×1080 दिया गया है। इसका स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19:9 है और टॉप में 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है।

प्रोसेसर- इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर एड्रिनो 509 जीपीयू के साथ दिया गया है।

रैम और स्टोरेज- फोन में 6GB का रैम दिया गया है। इसके स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है।

रियर कैमरा- इस स्मार्टफोन के रियर में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। रियर कैमरा में AI प्रोट्रेट मोड, सीन रिकोग्निशन, एआर मोड और एलईडी फ्लैश दिया गया है।

सेल्फी कैमरा- स्मार्टफोन के सेल्पी कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। साथ ही फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर से भी लैस है।

बैटरी- इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 18W के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

सॉफ्टवेयर- फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में ZUI 4.0 यूजर इंटरफेस दिया गया है।

Motorola P30 के फीचर्स

फोन में ऐप्पल आइफोन एक्स की तरह ही नॉच फीचर दिया गया है। इसके साथ ही फोन ब्लैक और टिपिकल व्हाइट कलर ऑप्शन्स के साथ ही अरूरा ग्रेडिएंट कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है। इसके साथ ही फोन डॉल्बी एटम्स साउंड को भी सपोर्ट करता है।

Motorola P30: कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को चीन के लिए ही डिजाइन किया गया है। इस स्मार्टफोन की चीन में बिक्री 15 सिंतबर से शुरू होगी। इसके कीमत की बात करें तो इसके शुरुआती मॉडल की कीमत CNY 2,099 यानी लगभग 21,300 रुपये रखी गई है। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत CNY 2,499 यानी लगभग 25,400 रुपये रखी गई है। भारत में यह फोन कब उपलब्ध होगा, इसके लिए कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के ग्लोबली IFA 2018 में पेश किया जा सकता है।

Huawei P20 Lite से होगा मुकाबला

फोन में 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 18.7:9 का अस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। यह फोन HiSilicon किरिन 659 SoC के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें रियर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। सेटअप में 16MP प्राइमरी सेंसर और 2MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है। P20 लाइट में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन में फेस रिकग्निशन फीचर दिया गया है। फोन लेटेस्ट ओएस ऑरियो पर काम करता है।

यह भी पढ़ें:

इस साल लान्च हुए ये 5 पावरफुल स्मार्टफोन यूजर्स को आ रहे हैं पसंद

Whatsapp के ये 5 नए फीचर्स हैं उपयोगी, जानें कैसे करता है काम

Google Pixel 3 XL जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.