नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल कई स्मार्टफोन आधुनिक तकनीक और दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इन सभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स को यूजर्स काफी पसंद भी कर रहे हैं। आज हम आपको इस साल लॉन्च हुए ऐसे ही 5 दमदार स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस हैं

OnePlus 6

OnePlus 6 को भारत में तीन कलर ऑप्शन्स, मिडनाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक और सिल्क वाइट में भारत में उतारा गया है। OnePlus 6 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.28 इंच का ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले पैनल दिया गया है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी गई है। स्क्रीन में अडेप्टिव मोड, नाइट मोड और रीडिंग मोड भी दिए गए हैं। OnePlus 6 की में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है।

फोन 8GB और 6GB रैम के साथ 64GB, 128GB और 256GB इंटरनल मेमोरी ऑप्शन में उपलब्ध है। OnePlus 6 एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। OnePlus 6 में इस रेंज की तमाम ब्रांड्स की तरह ही बैक पैनल में 20MP+16MP का ड्यूल कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। OnePlus 6 के बैटरी की बात करें तो इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। एक बार चार्ज होने पर यह फोन सामान्य फोन से 12 घंटे ज्यादा चलती है।

कीमत- 34,999 रुपये से शुरू

LG G7+ ThinQ

इस स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो यह फोन भी अन्य प्रीमियम स्मार्टफोन्स की तरह ही नॉच फीचर के साथ उतारा गया है। फोन के नॉच फीचर को आप डिसेबल भी कर सकते हैं। फोन नें 6.1 इंच का क्वॉड एचडी प्लस फुल विजन डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के रेजोल्यूशन की बात करें तो इसमें 1440X3120 रेजोल्यूशन की स्क्रीन दी गई है। फोन IP68 वाटर और डस्ट रेसिसटेंट सर्टिफाइड है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो फोन स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 845 चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

फोन को पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के मेमोरी फीचर्स की बात करें तो फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन के इंटरनल मेमोरी को 2 टीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का f/1.6 अपर्चर के साथ और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस f/1.9 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

कीमत- 39,990 रुपये से शुरू

Asus ZenFone 5Z

Asus ZenFone 5Z में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है।फोन के फ्रंट और रियर में 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया हुआ है। फोन की बॉडी एल्युमिनियम की बनी है। कंपनी के मुताबिक फोन का डिस्प्ले 90 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो है। Asus ZenFone 5Z में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 का चिपसेट लगा है। फोन में 64 बिट का कोर प्रोसेसर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन लगा है। फोन में हाई ग्राफिक्स गेम के लिए क्वालकॉम एड्रिनो 630 का ग्राफिक्स दिया है।

फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन के बेस वैरियंट में 6 जीबी की रैम दी गई है। जबकि इसके प्रिमियम वर्जन में 8 जीबी की रैम दी गई है। स्टोरेज की बात करें तो आपको 64, 128 और 256 जीबी के तीन वैरियंट मिलते हैं। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX363 इमेज सेंसर लगा है, जिसका अपर्चर F1.8। प्राइमरी कैमरे में 24एमएम का लेंस दिया गया है। फोन के बैक में एलईडी फ्लैश लगा है। इसमें ऑटो नाइट एचडीआर और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत- 29,999 रुपये से शुरू

Oppo Find X

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसे बहुत ही अत्याधुनिक तकनीक के साथ बनाया गया है। साथ ही इसकी स्क्रीन में कोई नॉच फीचर नहीं दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.8 प्रतिशत होगा, जो अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन से ज्यादा है।फोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का ड्यूल कर्व्ड एज-टू-एज एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। फोन स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। वहीं, फोन में 8 जीबी रैम दी गई है और 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

इस स्मार्टफोन में एक खास किस्म का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो बैक पैनल में छुपा होता है। जब आप फोन को अनलॉक करते हैं तो कैमरा ऊपर के हिस्से से पॉप-अप के साथ सामने आता है और फोन अनलॉक करता है। फोन में 25 मेगापिक्सल का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बैक साइड में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

कीमत- 59,990 रुपये से शुरू

Vivo NEX S

फोन में 6.59 इंच सुपर अमोलेड स्क्रीन के साथ फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन दिया गया है। फोन का आस्पेक्ट रेश्यो 19:3:9 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.24 प्रतिशत है। वीवो के इस फ्लगैशिप फोन में लेटेस्ट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 SoC के साथ 8GB रैम दी गई है।

फोन की इंटरनल स्टोरेज 128GB है। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12MP प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ 5MP सेकेंडरी डेप्थ सेंसर f/2.4 अपर्चर दिया गया है।फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा सेल्फी लेने के लिए दिया गया है।फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही सीमे फास्ट चार्जिंग के ड्यूल क्विक चार्ज फीचर भी दिया गया है।

कीमत- 44,990 रुपये से शुरू 

यह भी पढ़ें:

BSNL के इस प्लान से मिलेगी एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती, मिल रहा है अनलिमिटेड डाटा

Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए BSNL ने उतारा ब्रॉडबैंड प्लान, बढ़ाई इंटरनेट स्पीड

Xiaomi Pocophone F1 इन तीन वेरिएंट्स में होगा लॉन्च, देखें अनबॉक्सिंग वीडियो 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस