नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Jio GigaFiber की बुकिंग 15 अगस्त से शुरू होने वाली है। इस FTTH (फाइबर टू द होम) ब्रॉडबैंड सेवा के लॉन्च होने के बाद से टेलिकॉम के बाद अब ब्रॉडबैंड में भी प्राइस वॉर शुरू होने वाला है। भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने एक नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है जिसमें यूजर्स को 300GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं BSNL और Jio GigaFiber के प्लान्स के बारे में

BSNL 1091 ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL के इस प्लान में यूजर्स को 10 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। इसके साथ ही 300GB डाटा दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को 2 एमपीएस की स्पीड मिलती थी लेकिन अब यूजर्स को इस प्लान में 10 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड नाइट कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। जिसमें यूजर्स वीक डेज में रात के 10:30 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक फ्री कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स रविवार को भी फ्री वॉयस कॉलिंग का भी लाभ भी मिलता था जिसे कंपनी ने 30 अप्रैल 2018 से बंद कर दिया है।

Jio GigaFiber के प्लान्स

Jio GigaFiber के प्लान्स की बात करें तो इस सेवा के लिए शुरुआती प्लान की कीमत 500 रुपये रखी जाएगी।इसमें यूजर्स 30 दिनों के लिए 300 जीबी डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें यूजर्स को 50 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलेगा, जो कि अन्य ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों के मुकाबले काफी तेज है। इसके अलावा 750 रुपये के प्लान में 450 जीबी डाटा और 999 रुपये में 600 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इसके अन्य प्लान्स की बात करें तो 1,299 रुपये के प्लान में यूजर्स को 750 जीबी डाटा एक महीने के लिए 100 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। इसके अलावा 1,500 रुपये में 900 जीबी डाटा 150 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें

Xiaomi Pocophone F1 के फीचर्स हुए लीक, जानें भारत में कब होगा लॉन्च

शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा नोकिया 2.1, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर बात

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह वायरस, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है तबाह

Posted By: Harshit Harsh