नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Pixel 3 XL के लॉन्च होने से पहले इसके डिजाइन और फीचर्स लीक हो गए हैं। गूगल के फ्लैगशिप वाले इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। कुछ दिन पहले ही इस स्मार्टफोन का डिजाइन लीक हुआ था। अब इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सोशल मीडिया पर लीक हो गए हैं। गूगल के इस प्रीमियम स्मार्टफोन का मुकाबला आइफोन X प्लस से हो सकता है, जो साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं गूगल पिक्सल 3XL और गूगल पिक्सल 3 के फीचर्स के बारे में

Google Pixel 3 XL के संभावित फीचर्स

इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का ब्रॉड डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3,430 एमएएच की बैटरी भी दी जा सकती है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1440x2960 हो सकता है। सबसे अगल जो फीचर जोड़ा जाएगा, वो है नॉच फीचर। गूगल के इस सीरीज के पिछले वेरिएंट्स में नॉच फीचर्स नहीं दिया गया था। गूगल को छोड़कर लॉन्च होने वाले सभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स में यह फीचर जोड़ा गया है। इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइ़ड ओरियो 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल सेंसर बैक में और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

आइफोन X से होगा मुकाबला

इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 94,890 रुपये (256जीबी वैरिएंट) है। एप्पल का यह स्मार्टफोन 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी स्टोरेज के तीन वेरियंट में उपलब्ध है। आइफोन एक्स में 3 जीबी का रैम दिया गया है। आइफोन एक्स में 5.8 इंच की बेजललेस फुल-व्यू डिस्पले दी गई है। यह स्मार्टफोन एप्पल ए11 हैक्साकोर पर रन करता है। इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह आइओएस 11 पर रन करता है। आइफोन एक्स के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का डुअल एलइडी कैमरा के अलावा 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 2716 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें:

BSNL के इस प्लान से मिलेगी एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती, मिल रहा है अनलिमिटेड डाटा

Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए BSNL ने उतारा ब्रॉडबैंड प्लान, बढ़ाई इंटरनेट स्पीड

Xiaomi Pocophone F1 इन तीन वेरिएंट्स में होगा लॉन्च, देखें अनबॉक्सिंग वीडियो  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस