Move to Jagran APP

Reliance Jio launches 5G services in Pune: पुणे में शुरू हुई Reliance Jio की सर्विस, मिलेगी 1Gbps तक की स्पीड

Reliance jio ने बुधवार यानी 23 नवंबर को अपनी 5G सर्विस को पुणे में शुरू कर दिया है। इसमें यूजर्स को असीमित 5G डाटा के साथ 1 गीगाबिट्स प्रति सेकंड (Gbps) तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। कंपनी का कहना है की ये पुणे के यूजर्स के लिए गेमचेंजर होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 06:41 PM (IST)
Reliance Jio launches 5G services in Pune:  पुणे में  शुरू हुई  Reliance Jio की सर्विस, मिलेगी 1Gbps तक की  स्पीड
Jio True 5G launched in Pune know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio ने बुधवार को घोषणा की है कि Jio True 5G आज से पुणे में उपलब्ध होगा। टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि पुणेकर्स के पास असीमित 5G डेटा के साथ 1 गीगाबिट्स प्रति सेकंड (Gbps) तक की इंटरनेट स्पीड होगी। जियो ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि वह किसी शहर में अपने true 5G नेटवर्क की बीटा टेस्टिंग तभी शुरू करती है, जब शहर का एक बड़ा हिस्सा उसके स्टैंडअलोन True 5G नेटवर्क से कवर होता है, ताकि जियो कस्टमर्स को अच्छा कवरेज मिले और सबसे एडवांस जियो 5G नेटवर्क का अनुभव हो।

loksabha election banner

दुनिया के सबसे एडवांस 5G नेटवर्क की तैयारी

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए Jio प्रवक्ता ने कहा कि 12 शहरों में Jio True 5G के लॉन्च के बाद, बड़ी संख्या में Jio यूजर्स ने Jio वेलकम ऑफर में एनरोल किया है। जिससे कस्टमर्स और सर्विस फेडबैक के साथ जियो को दुनिया के सबसे एडवांस 5G नेटवर्क बनाने में मदद मिलेगी। उम्मीद के मुताबिक, जियो के True 5G नेटवर्क पर डाटा का इस्तेमाल जियो के 4G नेटवर्क पर मौजूदा डाटा खपत से कई गुना ज्यादा था।

पुणे में लॉन्च हुई सर्विस

पुणे अपनी बड़ी छात्र आबादी और एक प्रमुख IT हब के साथ-साथ भारत में सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल और मैन्युफेक्चरिंग केंद्रों में से एक के रूप में जाना जाता है। टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि Jio True 5G पुणेकरों के लिए एक सच्चा गेम-चेंजर होगा। True 5G नेटवर्क का डाटा अनुभव 500 Mbps से 1Gbps के बीच कहीं भी ब्रेकनेक स्पीड पर और बेहद लो-लेटेंसी पर पेश किया जाएगा, जो विभिन्न वर्टिकल में इसका उपयोग करना सक्षम बनाएगा।

यह भी पढ़ें- आपको भी Netflix पर कंटेंट डाउनलोड करते समय दिख रहा ERROR, जानें कैसे दूर होगी परेशानी

23 नंवबर से मिलेगा जियो वेलकम ऑफर इंविटेशन

अग्रणी टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि 23 नवंबर से पुणे में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा, ताकि बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 GBPS स्पीड तक असीमित डेटा का अनुभव किया जा सके।

दिल्ली-NCR में 5G सेवाएं देने वाला एकमात्र ऑपरेटर

रिलायंस जियो ने पिछले शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह अपनी 5G सेवाएं True-5G को दिल्ली-NCR क्षेत्र, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद सहित अन्य प्रमुख स्थानों देने वाला एकमात्र ऑपरेटर है। टेलीकॉम फर्म ने कहा कि वह तीव्र गति से सबसे एडवांस True-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रही है और इस भौगोलिक क्षेत्र के प्रमुख हिस्सों को कवर कर रही है।

यह भी पढ़ें- अब बिना आधार कार्ड के भी खुल जाएगा बैंक अकाउंट, Airtel Payments Bank में आया फेस ऑथेंटिकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.