Move to Jagran APP

JioGigaFiber का इंतजार हुआ खत्म, इन 29 शहरों में जल्द शुरू होगी सेवा

जल्द ही इस सेवा को देश के 29 शहरों में रोल आउट करने वाली है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 11:51 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 05:29 PM (IST)
JioGigaFiber का इंतजार हुआ खत्म, इन 29 शहरों में जल्द शुरू होगी सेवा
JioGigaFiber का इंतजार हुआ खत्म, इन 29 शहरों में जल्द शुरू होगी सेवा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो की सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा JioGigaFiber की घोषणा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अगस्त में आयोजित 41वें एजीएम मीटिंग में की थी। इसके बाद से इस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन भी ओपन किया गया। अब कंपनी जल्द ही इस सेवा को देश के 29 शहरों में रोल आउट करने वाली है। इस सेवा का इंतजार कई यूजर्स कर रहे हैं। इस सेवा को 1100 शहरों में रोल आउट किए जाने की प्लानिंग है, लेकिन इनमें से 29 शहरों में इस सेवा को जल्द ही चालू किया जाएगा।

loksabha election banner

इन 29 शहरों में जल्द शुरू होगी सेवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सेवा को देश के इन 29 शहरों में सबसे पहले शुरू किया जाएगा। ये शहर हैं- चैन्नई, बैंगलुरू, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद (प्रयागराज), आगरा, गाजियाबाद, मेरठ, फरीदाबाद, चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, इंदौर, भोपाल, राजकोट, श्रीनगर, गुवाहाटी, जोधपुर, रायपुर, रांची, पटना, कोटा, शोलापुर, पुणे, नासिक, नागपुर, ठाणे, मदुरई और कोयम्बटूर। JioGigaFiber को शुरू हो जाने के बाद एयरटेल, बीएसएनएल एवं अन्य कंपनियों के फाइबर टू द होम ब्रॉडबैंड सेवा को चुनौती मिलेगी। आइए, जानते हैं Jio GigaFiber के बारे में महत्वपूर्ण बातें:

टीवी से भी कर सकेंगे HD वीडियो कॉल

Jio GigaFiber के सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को जियो गीगा फाइबर राउटर के साथ-साथ सेट-टॉप बॉक्स भी दिया जाएगा। इस सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स जियो टीवी का आनंद ले सकेंगे। Jio GigaFiber सेट-टॉप बॉक्स के जरिए जियो यूजर्स स्मार्ट टीवी से देशभर में HD वीडियो कॉल्स भी कर सकेंगे। इस सेवा के शुरू होने के बाद जियो के इंजीनियर यूजर के घर में जाएंगे और 1 घंटे में कनेक्शन इंस्टॉल कर देंगे।

Jio GigaTV में मिलेगी जीबीपीएस की स्पीड

Jio GigaTV (जियो टीवी) में सेट-टॉप बॉक्स के जरिए हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस दी जाएगी। Jio GigaTV में कई फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें वॉयस कॉल से लेकर टीवी रिमोट के जरिए जियो एप का एक्सेस शामिल है। Jio GigaTV के जरिए आप किसी भी Jio GigaTV पर वीडियो कॉल कर सकेंगे। हाई क्वालिटी की वीडियो कॉल के लिए गीगा फाइबर के जरिए एमबीपीएस की जगह जीबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

Jio GigaFiber के संभावित प्लान्स

Jio GigaFiber के प्लान्स की बात करें तो इस सेवा के लिए शुरुआती प्लान की कीमत 500 रुपये रखी जाएगी।इसमें यूजर्स 30 दिनों के लिए 300 जीबी डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें यूजर्स को 50 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलेगा, जो कि अन्य ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों के मुकाबले काफी तेज है। इसके अलावा 750 रुपये के प्लान में 450 जीबी डाटा और 999 रुपये में 600 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इसके अन्य प्लान्स की बात करें तो 1,299 रुपये के प्लान में यूजर्स को 750 जीबी डाटा एक महीने के लिए 100 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। इसके अलावा 1,500 रुपये में 900 जीबी डाटा 150 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। 

यह भी पढ़ें:

6000 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Oppo A7 पावरफुल बैटरी और कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च, Redmi Note 6 Pro से है मुकाबला

Oppo जल्द भारत में लॉन्च करेगा अपने R सीरीज का पहला स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.