Move to Jagran APP

आईफोन इस साल पेश कर सकता है ड्यूल सिम वैरिएंट, कीमत होगी आपके बजट में: रिपोर्ट

आईफोन भी आएगा अब आपके बजट में, पढ़ें क्या हो सकती है कीमत

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 03:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 07:16 AM (IST)
आईफोन इस साल पेश कर सकता है ड्यूल सिम वैरिएंट, कीमत होगी आपके बजट में: रिपोर्ट
आईफोन इस साल पेश कर सकता है ड्यूल सिम वैरिएंट, कीमत होगी आपके बजट में: रिपोर्ट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। साल 2018 में एप्पल मार्किट में तीन आईफोन मॉडल्स के अलावा ड्यूल सिम वैरिएंट्स भी पेश करेगा, जो कि आईफोन सीरीज के पहले के स्मार्टफोन्स से अलग होगा। KGI सिक्युरिटीज के एनालिस्ट मिंग-ची के अनुसार, एप्पल इस साल के अंत में 6.1 इंच का एलसीडी आईफोन लॉन्च करने वाला है।

loksabha election banner

ड्यूल सिम आईफोन हो सकता है लॉन्च: 6.1 इंच का एलसीडी आईफोन ड्यूल सिम होगा। यही नहीं इस फोन की कीमत भी बजट रेंज में बताई जा रही है। माना जा रहा है की यह फोन 550 डॉलर यानि की लगभग 36200 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। यूं तो यह बजट कीमत नहीं है लेकिन आईफोन की प्राइज रेंज के हिसाब से इसे बजट सेगमेंट में उतारे जाने की उम्मीद है। इस किफायती आईफोन के साथ नया 5.8 इंच का OLED आईफोन आने की उम्मीद है। यह आईफोन 10 सक्सेसर होगा। इसके अलावा आईफोन X प्लस के नाम से 6.5 इंच के आईफोन आने की भी उम्मीद है।

6.1 इंच के भी होंगे दो मॉडल: मिंग ची के अनुसार, एप्पल 6.1 इंच के एलसीडी आईफोन को दो अलग मॉडल्स में लेकर आ सकता है । इसमें से एक में सिंगल सिम सेटअप होगा और दूसरे में दो सिम कार्ड स्लॉट होंगे। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में बताया गया था की, LTE और 3G कनेक्टिविटी को कम्बाइन करने के बजाय एप्पल दो LTE नेटवर्क सपोर्ट करने की सोच रहा है। फोन का सिंगल सिम वर्जन 550 से 650 डॉलर के बीच में आ सकता है। इसी का ड्यूल सिम वर्जन 650 से 750 डॉलर के बीच का हो सकता है। हालांकि, ड्यूल सिम वर्जन से आईफोन की सेल भारत जैसे देशों में बढ़ने की उम्मीद है।

पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल एप्पल आईफोन के तीन वैरिएंट लेकर आने वाला है। इसमें 6.5 इंच OLED मॉडल, 6.1 इंच LCD मॉडल और 5.8 इंच OLED मॉडल सम्मिलित है। अगर आईफोन का 2018 मॉडल 5.8 इंच वैरिएंट OLED डिस्प्ले के साथ आता है तो यह मॉडल भी सस्ता होगा| ऐसा हो सकता है की आईफोन के इस मॉडल की कीमत थोड़ी कम हो।

क्यों हो सकता है सस्ता? डिजिटाइम्स रिसर्च एनालिस्ट के रिसर्च नोट के अनुसार, आईफोन का 5.8 इंच मॉडल आईफोन 10 के मुकाबले मैन्युफैक्चरिंग के मामले में 10 प्रतिशत सस्ता होगा। मैन्युफैक्टरिंग में कम कीमत लागत के कारण एप्पल का नया 5.85 इंच डिवाइज सबसे सस्ता मॉडल होगा। रिपोर्ट में बताया गया है की कंपनी पहले 5.85 इंच मॉडल का एलसीडी वर्जन लाने की योजना बना रही थी। हालांकि, इस प्रोजेक्ट को सस्पेंड कर दिया गया। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया की आईफोन 10 की कम मांग के कारण कंपनी ने सैमसंग डिस्प्ले से कुछ OLED पेनल्स लिए हैं। इससे 2018 के आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग की कीमत में कमी आई है। रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल और सैमसंग डिस्प्ले के बीच करार हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के आने वाले तीनों मॉडल्स में से 5.85 इंच OLED आईफोन मॉडल सबसे सस्ता हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

Amazon ने भारत में लॉन्च किया लाइट और फास्ट वेब ब्राउजर, जानिए खासियतें

फेसबुक एंड्रॉयड एप से अब करें अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज, पढ़ें तरीका

फेसबुक और ट्विटर पर Fake अकाउंट का पता लगाने के लिए आया नया सिस्टम

व्हाट्सएप बीटा में नोटिफिकेशन्स को मैनेज करने का आया नया फीचर, जरुरी मैसेज रहेंगे टॉप पर

iPhone X साल 2017 का हिट स्मार्टफोन, इंडस्ट्री के मुनाफे में रही बड़ी हिस्सेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.