Move to Jagran APP

International Yoga day 2019: ₹5,000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये फिटनेस बैंड्स

यहां हम आपको ऐसे 5 फिटनेस बैंड्स की जानकारी दे रहे हैं जिनक कीमत 5000 रुपये से कम है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 01:16 PM (IST)
International Yoga day 2019: ₹5,000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये फिटनेस बैंड्स
International Yoga day 2019: ₹5,000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये फिटनेस बैंड्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हमारी भागती-दौड़ती जिंदगी में सेहत के लिए शायद कोई जगह ही नहीं रह गई है। क्योंकि हम पूरा दिन सिर्फ काम करने में ही बिजी रहते हैं, हमें अपनी सेहत का ध्यान रखने का मौका और समय नहीं मिल पाता है। देखा जाए तो एक्सरसाइज और योगा से लोगों को काफी फायदा हुआ है। लेकिन इसके लिए भी हमारे पास टाइम नहीं रहता है। इसी के लिए टेक कंपनियों ने कुछ ऐसे गैजेट्स पेश किए हैं जे यूजर्स को फिट रखने में मदद करते हैं। फिटनेस बैंड्स आज हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि, इनमें से कई बैंड्स की कीमत काफी ज्यादा होती है जिसे हम में से कई लोग अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। इसी के चलते यहां हम आपको ऐसे 5 फिटनेस बैंड्स की जानकारी दे रहे हैं जिनक कीमत 5,000 रुपये से कम है।

loksabha election banner

GOQii 2.0: इसकी कीमत 3,799 रुपये है। इस बैंड में कई फीचर्स दिए गए हैं। इससे हार्ट रेट, डेली स्टेप्स, कैलोरीज बर्न को ट्रैक किया जा सकता है। इस बैंड में इमेल और कॉल नोटिफिकेशन को भी ऑन किया जा सकता है। यह फिटनेस बैंड ब्लूटूथ 4.0 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है। इसकी बैटरी लाइफ 14 दिनों की है। यह बड़े डिस्प्ले, NFC, नोटिफिकेशन्स, बेहतर बैटरी और स्मार्ट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसे Amazon से खरीदा जा सकेगा। Amazon से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Garmin Vívofit 4: इसकी कीमत 4,740 रुपये है। यह 1 साल से ज्यादा की बैटरी लाइफ के साथ आता है। यह स्टेप्स को ट्रैक कर सकता है। साथ ही कैलोरीज बर्न की भी जानकारी देता है। यह गारमीन कनेक्ट ऐप से डाटा को सिंक भी करता है। यह बैंड वॉटर रेसिसटेंट है। इसमें ऑल्वेज ऑन डिस्प्ले मौजूद है। इसमें LED डिस्प्ले दी गई है। इसे भी Amazon से खरीदा जा सकता है। Amazon से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Fitbit Flex 2: इसकी कीमत 3,570 रुपये है। यह एक स्मार्ट ट्रैकर है जो आपकी रोजाना की एक्टिविटीज को ट्रैक करता है। इसका डिजाइन अल्ट्रा थिन है। यह आपके स्टेप्स, डिस्टेंस, कैलोरीज को ट्रैक कर सकता है। यह वॉटर रेसिसटेंट है। इसमें LED इंडीकेटर भी दिया गया है। यह फिटनेस बैंड ब्लूटूथ 4.0 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है। इसे भी Amazon से खरीदा जा सकता है। 

Xiaomi Mi Band 3: इसकी कीमत 1,999 रुपये है। यह वॉटर रेसिसटेंट है। इसमें 0.78 इंच का OLED टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। यह फिटनेस, कैलोरीज, स्लीप डाटा और हार्टबीट्स को ट्रैक करता है। इसमें जरिए मैसेज रीसीव करना और नोटिफिकेशन समेत अलर्ट जैसे सुविधा दी गई है। यह ब्लूटूथ 4.0 पर काम करता है। इसकी बैटरी लाइफ 20 दिनों तक की है। इसे भी Amazon से खरीदा जा सकता है। 

Lenovo HX03F Spectra Smartband: इसकी कीमत 2,299 रुपये है। यह बैंड हार्ट रेट, स्टेप्स, डिस्टेंस, कैलोरीज, पैडोमीटर, सेडेनट्री रिमाइंडर, स्पोर्ट्स स्टैटिक्स, स्लीप मॉनिटर, अलार्म क्लॉक रिमाइंडर जैसे फीचर्स के साथ आता है। यह वॉटर रेसिसटेंट है साथ ही 10 दिन की बैटरी लाइफ भी दी गई है। यह Flipkart पर उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें:

Motorola One Vision Launch: 25MP सेल्फी कैमरा और 48MP रियर कैमरा के साथ जानें अन्य खासियत

Whatsapp एंड्रॉइड यूजर्स के लिए PIP मोड 2.0 का रोल-आउट शुरू, जानें क्या होंगे बदलाव

Oppo है भारत का तीसरा सबसे भरोसेमंद ब्रांड, पहले और दूसरे स्थान पर इन कंपनियों ने किया कब्जा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.