नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हुवावै P20 लाइट और P20 प्रो प्रीमियम स्मार्टफोन्स भारत में आधिकारिक रूप से 24 अप्रैल को लॉन्च किए जाएंगे। लॉन्च से पहले कंपनी ने कन्फर्म किया है की फ्लैगशिप डिवाइसेज अमेजन पर एक्सक्लुसिवली उपलब्ध होंगे।

अमेजन और फ्लिपकार्ट में कड़ी प्रतिस्पर्धा: अमेजन इणिडया और फ्लिपकार्ट में प्रीमियम डिवाइसेज को अपने प्लेटफार्म पर एक्सक्लुसिवली उपलब्ध करवाने की प्रतिस्पर्धा जोरो पर है। जहां फ्लिपकार्ट की एंट्री-लेवल मिड रेंज डिवाइसेज पर अधिक पकड़ है। वहीं, अमेजन इण्डिया के पास वनप्लस 5T और वनप्लस 6 जैसी प्रीमियम डिवाइसेज हैं। हुवावै के प्रीमियम स्मार्टफोन्स एक्सक्लुसिवली उपलब्ध करवाने के बाद इस दौड़ में अमेजन एक बार फिर फ्लिपकार्ट को पछाड़ रहा है। अभी हुवावै और अमेजन दोनों ही ने यह साफ नहीं किया है की स्मार्टफोन्स के साथ डिस्काउंट या कोई अर्ली-बर्ड ऑफर मिलेंगे या नहीं।

एप्पल और सैमसंग के फोन्स से होगी टक्कर: हुवावै P20 लाइट और P20 प्रो फ्लैगशिप डिवाइसेज की श्रेणी में काफी बेहतर स्मार्टफोन्स हैं। P20 के साथ हुवावै एप्पल और सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की टक्कर में खड़ा है। P20 लाइट और P20 प्रो के साथ हुवावै ने दिखाया है की ना सिर्फ वो एप्पल से अलग कुछ कर रहा है बल्कि कंपनी ने इंजीनियरिंग में भी काफी बेहतर काम किया है।

P20 लाइट की स्पेसिफिकेशन्स: फोन में 5.84 इंच का फुल एचडी फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इसमें हाईसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कैमरा की बात करें तो इसमें 16MP का प्राइमरी और 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित EMUI 8.0 पर चलने वाले इस फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है। यह NFC और फेस रिकग्निशन फीचर को सपोर्ट करता है। प्री-ऑर्डर में यह फोन करीब 30,300 रुपये में उपलब्ध है। फोन को ब्लैक, ब्लू और पिंक रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

P20 प्रो की स्पेसिफिकेशन्स: P20 प्रो में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले है। फोन फुल विजन अल्ट्रा थिन बेजल्स के साथ आता है। फोन में किरिन 970 ओक्टा कोर प्रोसेसर लगा है। डिवाइस EMUI 8.1 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। P20 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कैमरा: P20 प्रो ट्रिपल लेंस सिस्टम के साथ आता है।फोन के रियर कैमरा में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन में लॉन्ग रेंज फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इससे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक कैमरे का सेंसर लो लाइट फोटोज को ISO 102400 तक ले सकता है। P20 प्रो में 960fps सुपर स्लो मोशन वीडियो बनाई जा सकती है। सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

वनप्लस ने Marvel के साथ की पार्टनरशिप, लॉन्च हो सकता है वनप्लस 6 इंफिनिटी वॉर स्पेशल एडिशन

व्हाट्सएप में आए नए अपडेट, यूजर्स और एडमिन को होंगे ये फायदे

ऑर्टिफीशियल इंटेलीजेंस कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हॉनर 10, वन प्लस 6 से होगी टक्कर

इनफोकस विजन 3 प्रो भारत में बजट कीमत में लॉन्च, नोकिया 2 से पढ़ें कम्पैरिजन

शाओमी के बाद हॉनर ने की लैपटॉप मार्केट में एंट्री, पढ़िए Magicbook की खासियतें

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस