नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei आज अपना प्रीमियम स्मार्टफोन Huawei Mate 20 Pro लॉन्च करने वाला है। हुआवे का यह पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Hisilicon Kirin 980 प्रोसेसर दिया गया है। यह पहला मौका होगा जब कंपनी अपने Mate सीरीज को भारत में लॉन्च करेगी। पिछले महीने कंपनी ने घोषणा किया था कि इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग फैसिलिटी दिया जाएगा। साथ ही इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड पाई 9.0 बेस्ड EMUI 9.0 यूजर इंटरफेस दिया जाएगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में

Huawei Mate 20 Pro संभावित फीचर्स

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.39 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1440x3120 पिक्सल हो सकता है। साथ ही आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 हो सकता है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.9 प्रतिशत हो सकता है। फोन को दो रैम वेरिएंट 6GB/8GB और दो स्टोरेज वेरिएंट्स 128GB/256GB में लॉन्च किया जाएगा। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Hisilicon Kirin 980 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है। वहीं, फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 4,200 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी जा सकती है। साथ ही फोन 40W के सुपरचार्ज टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा 15W का फास्ट वायरलैस चार्जिंग दिया जा सकता है। इस फोन को भारत में 80,000 रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन का मुकाबला iPhone XR से हो सकता है। इस फोन को भारत में 76,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

iPhone XR के फीचर्स

इसमें 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें इनमें Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। जो न्यूरल इंजन पर काम करता है एवं प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाते हैं। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में सेवन लेयर कलर प्रोसेस दिया गया है। साथ ही फोन के डिजाइन की बात करें तो यह एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम बैंड्स बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:

6000 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Oppo A7 पावरफुल बैटरी और कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च, Redmi Note 6 Pro से है मुकाबला

Oppo जल्द भारत में लॉन्च करेगा अपने R सीरीज का पहला स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस