नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei जल्द ही HongnemgOS लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के CEO और फाउंडर रेन जेंग्फे ने अपने नए OS को एंड्रॉइड से काफी तेज बताया है। इस OS को न सिर्फ स्मार्टफोन्स में बल्कि राउटर्स, नेटवर्क स्विच, टैबलेट, कंप्यूटर और डाटा सेंटर्स में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। Huawei का कहना है कि अगर कंपनी पर लगे बैन और डॉनल्ड ट्रंप द्वारा दी गई व्यापार की छूट की दिक्कत फिर से आती है तो कंपनी खुद को पूरी तरह तैयार रखना चाहती है। इसी के चलते यह ऑपरेटिंग सिस्मट तैयार किया जा रहा है।

Huawei ने बताया कि HongmengOS कंप्यूटर और लैपटॉप पर ही काम करेगा, ठीक उसी तरह जिसते MacOS करता है। इसके अलावा यह भी बताया कि इस OS की प्रोसेसिंग डीले 5 मिलिसेकेंड्स से कम है। यूजर्स भी इस OS को जल्द ही स्मार्टफोन्स में देखना चाहते हैं। इसका ऐलान Huawei की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में किया जा सकता है। यह कॉनफ्रेंस 9 अगस्त को शुरू होगी। इसे चीन के एक औद्योगिक शहर डोंगुआन में आयोजित किया जाएगा।

Huawei Y9 (2019) को नई कीमत में खरीदने के लिए यूजर्स Amazon पर जा सकते हैं। यह फोन कई बेहतर फीचर्स के साथ आता है। इसे Amazon से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

डेवलपर कॉन्फ्रेंस क्यों होगी खास: इस बार का डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इसलिए भी खास होगी क्योंकि इस बार कंपनी कई अहम मुद्दों पर बात करेगी। इसका मुख्य फोकस अमेरिका ट्रेड बैन होगा। कंपनी इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को कम से कम 9 देशों और यूरोप में पेश करने का प्लान कर रही है। यूएम वर्ल्ड इंटलेक्चुल प्रॉप्रटी ऑर्गेनाइजेनश के डाटा के मुताबिक, इसका ट्रेडमार्क कंबोडिया, कनाडा, साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड में फाइल किया गया है। इस OS को स्मार्टफोन्स, पोर्टेबल कम्प्यूटर्स से लेकर रोबोट्स और कार टेलिविजिन्स तक जैसे गैजेट्स में इस्तेमाल किया जाएगा। Hongmeng OS को इस वर्ष के अंत तक 225 मिलियन डिवाइसेज में शिप करने की संभावना है।

अगर आप Honor स्मार्टफोन्स खरीदने के इच्छूक हैं तो Amazon पर आपको कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं।Honor 8X खरीदने के लिए क्लिक करें यहांHonor 7C खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Realme X के भारतीय वेरिएंट में हो सकता है ये बदलाव, Rs 18,000 की कीमत में हो सकता है लॉन्च

Facebook के 'Simba' प्रोजेक्ट की हो रही है चर्चा, करोड़ों लोगों को मिलेगा फायदा

Apple अपने फोल्डेबल iPad पर कर रहा है काम, 5G सपोर्ट के साथ हो सकता है पेश

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस