Move to Jagran APP

Blockchain तकनीक के साथ 22 अक्टूबर को लॉन्च होगा HTC Exodus, हैक करना होगा मुश्किल

यह स्मार्टफोन HTC कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाएगा। इसका नाम HTC Exodus होने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो इस फोन को 22 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 05:28 PM (IST)
Blockchain तकनीक के साथ 22 अक्टूबर को लॉन्च होगा HTC Exodus, हैक करना होगा मुश्किल
Blockchain तकनीक के साथ 22 अक्टूबर को लॉन्च होगा HTC Exodus, हैक करना होगा मुश्किल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां यूजर्स को बेहतर से बेहतर तकनीक से लैस स्मार्टफोन देने की कोशिश में हैं। हाल ही में Vivo Nex और Oppo Find X ने मार्केट में एंट्री ली है। इन्हें नई तकनीकों के साथ पेश किया गया है। अब एक और फोन जल्द ही मार्केट में दस्तक देने की तैयारी में है जो Blockchain टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन HTC कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाएगा। इसका नाम HTC Exodus होने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो इस फोन को 22 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

जानें HTC Exodus के बारे में:

HTC पिछले काफी समय से Blockchain तकनीक पर आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही है। खबरों के मुताबिक यह एक क्रिप्टो फोन है जो डिजिटल करेंसी जैसे बिटकॉइन, Ethereum आदि के लिए एक सुरक्षित हार्डवेयर वॉलेट की तरह काम करने में सक्षम है। बताया जा रहा है कि इस फोन के जरिए यूजर्स आपस में क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग कर पाएंगे। यह फोन एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। सिक्योरिटी के अलावा इसमें कुछ ऐप्स भी दिए जाएंगे जो कॉइन्स का सुरक्षित ट्रांसफर करने में मदद करेंगी।

जानें क्या है Blockchain टेक्नोलॉजी?

इस फोन में Blockchain औप Bitcoin तकनीक को एक साथ पेश किया गया है। Blockchain तकनीक के जरिए किसी भी डिटेल का डिजिटली रिकॉर्ड रखा जा सकता है। वहीं, Bitcoin तकनीक क जरिए यूजर्स चीजें को बेच व खरीद सकते हैं। यह दो अलग-अलग तकनीक हैं। इन्हें एक साथ HTC Exodus में लाया जा रहा है। आपको बता दें कि ब्लॉकचेन सिस्टम के जरिए क्रिप्टो करंसी के लेन-देन को ज्यादा सुरक्षित बनाया गया है। सबसे अहम बात, यह कहा जा रहा है कि इसे हैक कर पाना भी काफी मुश्किल है।

यह भी पढ़ें:

24MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Vivo Z3i, जानें कीमत और फीचर्स

OnePlus 6T के लॉन्च से पहले प्री-बुकिंग का सुनहरा मौका, मिलेंगे ढेरों फायदे

फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे भेजे गए मैसेज डिलीट, जारी होगा Unsend फीचर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.