Move to Jagran APP

फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे भेजे गए मैसेज डिलीट, जारी होगा Unsend फीचर

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। कंपनी ने इससे पहले इस तरह के फीचर लाने की पुष्टि की थी

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 05:28 PM (IST)
फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे भेजे गए मैसेज डिलीट, जारी होगा Unsend फीचर
फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे भेजे गए मैसेज डिलीट, जारी होगा Unsend फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म पर Unsend फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो इस फीचर के तहत यूजर्स अपने दोस्तों को सेंड किए गए मैसेज को वापस भी ले सकेंगे। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर ठीक वैसा ही होगा जैसा वॉट्सऐप में डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर है।

loksabha election banner

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। कंपनी ने इससे पहले इस तरह के फीचर लाने की पुष्टि की थी। आपको बता दें कि फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर अनसेंड फीचर पहले से ही मौजूद है। इसके तहत कोई भी यूजर किसी को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकता है। यह फीचर किसी एक व्यक्ति या पूरे ग्रुप के लिए काम करता है।

मोबाइल रिसर्चर और टिप्सटर जेन मैनचुन वॉन्ग ने बताया कि उन्हौंने मैसेंजर के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अनसेंड बटन के प्रोटोटाइप मॉडल का स्क्रीनशॉट लिया है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि इसमें यूजर को कोई भी मैसेज भेजने के बाद कुछ निर्धारित समय दिया जाएगा। इस निर्धारित समय में भेजे गए मैसेज या फोटो को डिलीट किया जा सकता है। वॉट्सऐप यूजर्स किसी भी मैसेज को 1 घंटे के अंदर डिलीट कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मैसेंजर के अनसेंड फीचर का प्रोटोटाइप 6 महीने पहले ही डेवलप कर लिया गया था। वैसे बता दें स्नैपचैट ने इसी साल जून में अपने यूजर्स को अनसेंड फीचर उपलब्ध करा दिया था और अब एफबी मैसेंजर पर भी यह उपलब्ध होने वाला है।

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 6 Pro इन कारणों से Nokia 6.1 Plus से हो सकता है बेहतर, पढ़ें

बजट रेंज के इन 5 कैमरा स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी

Vodafone, Airtel और BSNL के इन प्लान्स में मिलेगा अमेजन प्राइम की फ्री मेंबरशिप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.