नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म पर Unsend फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो इस फीचर के तहत यूजर्स अपने दोस्तों को सेंड किए गए मैसेज को वापस भी ले सकेंगे। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर ठीक वैसा ही होगा जैसा वॉट्सऐप में डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर है।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। कंपनी ने इससे पहले इस तरह के फीचर लाने की पुष्टि की थी। आपको बता दें कि फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर अनसेंड फीचर पहले से ही मौजूद है। इसके तहत कोई भी यूजर किसी को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकता है। यह फीचर किसी एक व्यक्ति या पूरे ग्रुप के लिए काम करता है।

मोबाइल रिसर्चर और टिप्सटर जेन मैनचुन वॉन्ग ने बताया कि उन्हौंने मैसेंजर के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अनसेंड बटन के प्रोटोटाइप मॉडल का स्क्रीनशॉट लिया है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि इसमें यूजर को कोई भी मैसेज भेजने के बाद कुछ निर्धारित समय दिया जाएगा। इस निर्धारित समय में भेजे गए मैसेज या फोटो को डिलीट किया जा सकता है। वॉट्सऐप यूजर्स किसी भी मैसेज को 1 घंटे के अंदर डिलीट कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मैसेंजर के अनसेंड फीचर का प्रोटोटाइप 6 महीने पहले ही डेवलप कर लिया गया था। वैसे बता दें स्नैपचैट ने इसी साल जून में अपने यूजर्स को अनसेंड फीचर उपलब्ध करा दिया था और अब एफबी मैसेंजर पर भी यह उपलब्ध होने वाला है।

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 6 Pro इन कारणों से Nokia 6.1 Plus से हो सकता है बेहतर, पढ़ें

बजट रेंज के इन 5 कैमरा स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी

Vodafone, Airtel और BSNL के इन प्लान्स में मिलेगा अमेजन प्राइम की फ्री मेंबरशिप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप