Move to Jagran APP

Android 13 थीम्ड आइकन को कैसे करें इनेबल, फॉलो करें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Android 13 अपडेट में यूजर्स को कई नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बता दें कि गूगल ने इसे साल की शुरुआत में पेश किया। इसके साथ आपको हर ऐप के लिए थीम्ड आइकन मिलता है जो आपको आपके वॉलपेपर के आधार पर आइकन के कलर को बदलने देगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2022 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 04:54 PM (IST)
How to enable Android 13 themed icons, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google अभी भी Android 13 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को रोलआउट कर रहा है। इसे इस साल पहली तिमाही में लॉन्च किया गया था। इसमें यूजर्स को कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो स्मार्टफोन के इस्तेमाल के अनुभव को और भी बेहतर बना देगा। बता दें कि सभी सैमसंग गैलेक्सी डिवाइसेज को Android 13 सॉफ़्टवेयर अपडेट मिल चुका है। इसके अलावा OnePlus के कुछ फोन्स को भी अपडेट मिला है। इन फीचर्स में से एक खास फीचर है थीम्ड आइकन। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

क्या है थीम्ड आइकन फीचर

Android 13 हर डिवाइस को कई नए फीचर्स और लुक मिल रहा है। इनमें हर ऐप के लिए थीम्ड आइकन हैं, जो आपके वॉलपेपर के आधार पर रंग बदल सकते हैं। पहले, केवल Google के ऐप्स ही आपके फ़ोन की बैंकग्राउंड के अनुसार रंग बदल सकते थे।

यह भी पढ़ें- सावधान! यूजर्स और कंपनियों के लिए एडवांस हो रहे सिक्योरिटी खतरे, कहीं आप भी न आ जाएं चपेट में

थर्ड पार्टी ऐप के लिए भी काम करती है सुविधा

9to5Google के अनुसार Android 12 वाले फोन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए थीम्ड आइकन उपलब्ध तो थे लेकिन कोई भी थर्ड पार्टी ऐप इस सुविधा का उपयोग नहीं कर सकता था। थीम्ड आइकन Google द्वारा विकसित ऐप्स तक ही सीमित थे।

बता दें कि यह एंड्रॉयड 12 चलाने वाले सैमसंग डिवाइस पर भी लागू होता है। केवल सैमसंग ऐप को थीम्ड आइकन डिस्प्ले करने की अनुमति थी, जिसे सैमसंग लॉन्चर कंट्रोल करता था। लेकिन हाल ही में Android 13 अपग्रेड के साथ डिवाइस पर थीम्ड आइकन के लिए थर्ड पार्टी एप्लिकेशन ने भी सपोर्ट जोड़ा है। आइये जानते हैं कि आप अपने नियमित आइकन से एंड्रॉयड 13 के थीम्ड आइकन पर कैसे स्विच कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने Android डिवाइस पर सेटिंग में जाएं।
  • अब वॉलपेपर और स्टाइल टैब पर जाएं।
  • यहां आइकॉन ऑप्शन पर टैप करें।
  • फिर, कस्टम आइकन बटन पर टैप करें।
  • इसके बाद नीचे स्क्रॉल करें और मैच वॉलपेपर कलर ऑप्शन के लिए टॉगल चालू करें।
  • आखिर में, Apply बटन दबाएं।

यह भी पढ़ें- डाउनलोड करना चाहते हैं Apple Watch के 7 खास वॉच फेस, यहां जानें क्या है तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.